BJP leader Kirit Somaiya
File Photo

    Loading

    मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में रविवार को मुंबई पुलिस(Mumbai Police)  के समक्ष पेश हुए। 

    एक अधिकारी ने बताया कि उपनगर के सांताक्रूज़ थाने में पिछले साल सितंबर में सोमैया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी और पुलिस ने सोमवार को उन्हें समन जारी करके 15 दिन के अंदर उसके सामने पेश होने को कहा था।  रविवार को सोमैया सांताक्रूज़ थाने पहुंचे जहां उन्हें प्राथमिकी की प्रति मुहैया कराई गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें 14 दिन में अपना जवाब देने को कहा गया है। 

    सोमैया महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (एमवीए-शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस) के कुछ नेताओं को निशाना बना रहे हैं। भाजपा नेता ने उन पर गलत काम करने का आरोप लगाया है।

    पुलिस ने पिछले साल सोमैया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। तब वह सांताक्रूज़ (पश्चिम) के हसनाबाद लेन में राज्य मंत्री छगन भुजबल के बंगले पर गए थे। सोमैया ने बृहस्पतिवार को समन की प्रति ट्वीट की थी और कहा था कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार/पुलिस ने उनके खिलाफ सांताक्रूज़ में भुजबल की “बेनामी” संपत्ति का दौरा करने के लिए एक और मामला दर्ज किया है। (एजेंसी)