bhujbal
छगन भुजबल (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार के मंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने मंगलवार को कहा कि अगर राज ठाकरे (Raj Thackeray) की अगुवाई वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) भाजपा नीत ‘महायुति’ में शामिल हो जाती है तो इससे सत्तारूढ़ गठबंधन और मजबूत होगा और राज्य विधानसभा एवं स्थानीय निकाय चुनावों में उसकी संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

‘महायुति’ में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना और अजित पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल हैं। भुजबल ने संवाददाताओं से कहा कि जिस तरह से विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन में नये दल शामिल हो रहे हैं, उसी तरह ‘महायुति’ में नये दलों के शामिल होने का सिलसिला जारी रहेगा।

राकांपा नेता ने तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल होने का उदाहरण भी दिया। भुजबल ने कहा कि अगर राज ठाकरे भाजपा, शिवसेना और राकांपा के गठबंधन में शामिल हो जाएंगे तो इससे उसकी शक्ति बढ़ेगी और विधानसभा तथा स्थानीय निकाय चुनावों में मदद मिलेगी। मनसे नेता राज ठाकरे ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।  

(एजेंसी)