दादर ट्रेन दुर्घटना: 15 घंटे बाद रेल सेवा बहाल, लोको पायलट को नोटिस

    Loading

    मुंबई: मध्य रेलवे (Central Railway) के दादर रेलवे स्टेशन (Dadar Railway Station )के पास शुक्रवार की रात हुई रेल दुर्घटना (Train Accident) के लगभग 15 घंटे बाद इस रूट पर पूरी तरह रेल सेवा बहाल कर दी गई। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की रात दादर पुड्डुचेरी एक्सप्रेस (Dadar Puducherry Express) के 3 कोच पटरी से उतर गए थे, उसी समय गडग एक्सप्रेस भी उस ट्रेन से टकराते-टकराते बची। 

    इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में गडग एक्सप्रेस के लोको पायलट और असिस्टेंट लोको पायलट को नोटिस जारी की गई है। प्रथम दृष्टया सिग्नल जंप का मामला भी है, जिसकी वजह से बड़ा हादसा हो सकता था। दुर्घटना के कारणों की उच्चस्तरीय जांच की जा रही है।

    रात भर जारी रेस्टोरेशन कार्य

    सेंट्रल रेलवे के जीएम अनिल कुमार लोहाटी के मार्गदर्शन में 500 से अधिक कर्मचारी और अधिकारियों में लगातार काम कर रेल सेवा बहाल की। सीपीआरओ शिवाजी सुतार ने बताया कि रात में रेल सेवाएं बाधित हुई, लेकिन युद्धस्तर पर रेस्टोरेशन हुआ। शनिवार को 1.10 बजे माटुंगा से डाउन फास्ट लाइन से 22159 सीएसएमटी-चेन्नई ट्रेन को गुजारा गया। इसी समय सभी लाइनें बहाल कर दी गई। 

    ट्रेनें रहीं बाधित

    इस दुर्घटना के चलते लंबी दूरी की गाड़ियों के साथ लोकल सेवा भी बाधित रही। शनिवार को लोकल ट्रेनें अनिश्चितकालीन देरी से चलीं, हालांकि छुट्टी का दिन होने के कारण लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई।