Congress to convince chavan

Loading

  • कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की आपात बैठक
  • डैमेज कंट्रोल में जुटी महाराष्ट्र कांग्रेस
  • प्रदेश अध्यक्ष पद की हो सकती है पेशकश 
  • आरिफ नसीम खान बनेंगे संकटमोचक

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
Congress to convince Chavan: महाराष्ट्र के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण के अचानक पार्टी से इस्तीफा देने से राज्य में कांग्रेस के लिए बड़ा संकट खड़ा हो गया है। इस घटना के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोरात व पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण पर अहम जिम्मेदारी दी गई है। सूत्रों के मुताबिक़ चव्हाण के साथ कई समर्थक विधायक व नेता भी पार्टी छोड़ने की तैयारी में हैं। इस वजह से कांग्रेस आलाकमान के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई। पार्टी में बड़ी बगावत को रोकने के लिए थोरात और पृथ्वीराज चव्हाण ने अपना काम शुरू कर दिया है। इस काम में प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष आरिफ नसीम खान भी संकटमोचक की भूमिका निभा रहे हैं। पार्टी हालात की समीक्षा के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को मुंबई में अपने सभी विधायकों की आपात बैठक बुलाई है। 

नसीम ने की चव्हाण से मुलाकात
अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बाद आरिफ नसीम खान ने उनके ऑफिस में जाकर मुलाकात की है। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने चव्हाण की नाराजगी की वजह को जानने के बाद उसे पार्टी के शीर्ष नेताओं तक पहुंचाने का काम किया है। 

अभी भी समय है। 
चव्हाण के बीजेपी में शामिल होने के प्लान को तय माना जा रहा है, लेकिन प्रदेश कांग्रेस के नेता अंतिम कोशिश के तहत उन्हें मनाने में लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक अशोक चव्हाण को राज्यसभा टिकट का भी ऑफर दिया जा सकता है। इस काम में नसीम खान एक बड़े मध्यस्थ की भूमिका निभा सकते हैं। क्योंकि उनकी  चव्हाण से अच्छी ट्यूनिंग है। बीजेपी में शामिल होने के बारे में चव्हाण ने सस्पेंस रखते हुए कहा है कि वे आने वाले एक से दो दिनों में फैसला लेंगे। 

प्रदेश अध्यक्ष की डिमांड
कांग्रेस के कुछ नेताओं का कहना है कि अशोक चव्हाण की नजर प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर है। इसके लिए वे काफी समय से फील्डिंग लगाए हुए थे। लेकिन पार्टी अध्यक्ष मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले को हटाने में मूड में नहीं है। 

कभी नहीं सोचा था
पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व सीएम ने कहा, अशोक चव्हाण का पार्टी छोड़ने का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे नहीं पता कि चव्हाण ने किस मजबूरी में कांग्रेस का साथ छोड़ा है। कभी नहीं सोचा था कि उनके जैसा व्यक्ति ऐसा कदम उठाएगा। पार्टी छोड़ने वालों को मतदाता सबक सिखाएंगे।