PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में औरंगजेब और टीपू सुल्तान (Aurangzeb and Tipu Sultan) की फोटो लेकर डांस करते वाले आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार मुंबई वाशिम (Mumbai Washim) में कुछ लोगों के मुगल सम्राट औरंगजेब का फोटो लेकर नाचने का वीडियो वायरल हुआ था। अब मंगरुलपीर पुलिस (Mangrulpir police) ने 8 लोगों पर केस दर्ज किया है। 14 जनवरी की रात संदल जुलूस निकाला गया। इसी यात्रा में कुछ लोगों ने हाथों में औरंगजेब का पोस्टर लेकर नाचना शुरू कर दिया था।

    पुलिस के मुताबिक जिले के मंगरुलपीर कस्बे में 1 जनवरी से हयात दादा कलंदर दरगाह में उर्स मनाया जा रहा है। इसी दौरान 14 जनवरी की रात संदल जुलूस निकाला गया। इसी यात्रा में कुछ लोगों ने हाथों में औरंगजेब का पोस्टर लेकर नाचना शुरू कर दिया था।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक संदल में नाचने वालो की भीड में दो बड़े बड़े फोटो लहराए गए थे, जिसमें से एक टीपू सुल्तान का भी था। मुगल सम्राट की तस्वीरों के साथ नाचने वालों का वीडियो वायरल होते ही हिंदू संगठनों ने इसका विरोध किया। और इसकी शिकायत पुलिस से की।  इसके बाद पुलिस ने वीडियो के आधार पर करीब आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।  

    कुछ संगठनों ने औरंगज़ेब का पुतला भी जलाया। हालांकि पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए शहर में शांति का माहौल बनाए रखा है। जिन 8 लोगों पर केस हुआ है उनमें से अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मुगल बादशाह औरंगजेब की फोटो के साथ डांस करने वाले लोगों के वायरल वीडियो के मामले में वाशिम में 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। मंगरुलपीर इंस्पेक्टर का कहना है कि1 जनवरी को दादा हयात कलंदर के उर्स के दौरान कुछ युवकों ने औरंगजेब की तस्वीरें खींचीं और नारे लगाए।