Enforcement-Direct ED

    Loading

    मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को संजय राउत (Sanjay Raut) के दो ठिकानों पर छापेमारी (Raids) की। ईडी का सर्च ऑपरेशन जारी है। इसके साथ ही ईडी ने राउत से जुड़े दो और लोगों को समन भेजे हैं। राउत से पूछताछ में उनके नाम सामने आए हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक, पत्रा चाल घोटाले (Patra Chawl Scam) में कुछ और गिरफ्तारी हो सकती है।

    अदालत ने 1040 करोड़ रुपए के पत्रा चाल घोटाला मामले में संजय राउत को तीन दिनों की ईडी हिरासत में भेजा है। ईडी की छापेमारी घोटाले से जुड़े पुख्ता सबूत और ब्लैक मनी से बनाई गई प्रॉपर्टी की जानकारी हासिल करने के लिए की जा रही है, जिससे 4 अगस्त को राउत की ईडी की हिरासत बढ़ाने के लिए नए सबूत और जानकारी अदालत के समक्ष पेश की जा सके।

    परिवार के सदस्यों के भी खंगाले जा रहे बैंक खाते

    संजय राउत से ईडी कस्टडी में पूछताछ जारी है। ईडी को राउत से पूछताछ में कई राज बाहर आए हैं, जिसके आधार पर मंगलवार को कई ठिकानों पर छापेमारी हुई। ईडी को पत्रा चाल घोटाले के करोड़ों रुपए के ट्रांजेक्शन कई बैंक खातों में होने की जानकारी मिली है। ईडी संजय राउत की पत्नी के अलावा उनके परिवार को दूसरे सदस्यों के बैंक खातों को खंगाल रही है। घोटाले और दूसरे माध्यमों से पैसे राउत परिवार के सदस्यों के बैंक खाते में आने का अंदेशा है।  

    बिना सोए ईडी दफ्तर में गुजरी रात

    संजय राउत की दूसरी रात ईडी दफ्तर में बिना सोए ही गुजरी। ईडी ने उनसे सोमवार की रात 10.30 बजे तक गहन पूछताछ की। अदालत ने राउत से रात 10.30 बजे के बाद पूछताछ नहीं करने का निर्देश दिया है। उन्हें घर का खाना और दवाएं देने की इजाजत मिली हुई है।

    घोटाले के असली सूत्रधार राउत

    ईडी का दावा है कि पत्रा चाल घोटाले में प्रवीण राउत फ्रंटमैन है, लेकिन घोटाले के असली सूत्रधार संजय राउत हैं। ईडी को 4 अगस्त को दोबारा अदालत में पेशी के दौरान राउत के खिलाफ पुख्ता सबूत पेश करना होगा, जिससे उनके घोटाले के मुख्य सूत्रधार होना साबित हो सके।