Enforcement-Direct ED

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (TET) परीक्षा के कथित घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ईडी को इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) की आशंका है और उसी के आधार पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। ईडी के सूत्रों के अनुसार, इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े कुछ सुराग भी ईडी के हाथ लगे हैं।

    ईडी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में 50 हजार प्रमाणपत्रों की जांच ईडी करने वाली है। इस घोटाले में मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों के शामिल होने की आशंका है। ईडी की जांच के घेरे में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साथ पूर्व और वर्तमान के शिक्षक भी है। इससे पहले मामले में कई लोगों के बयान भी दर्ज किया किये गए थे।

    विधायक सत्तार की बेटियों का नाम आया है सामने

    गौरतलब है कि पुणे पुलिस ने टीईटी परीक्षा से जुड़े घोटाले का खुलासा किया था और करीब 22 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं इसी मामले ने तब तूल पकड़ लिया जब शिवसेना के बागी विधायक और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के मंत्री अब्दुल सत्तार की दोनों बेटियां हिना सत्तार और उजमा सत्तार का नाम जांच में सामने आया। गौरतलब है कि विधायक अब्दुल सत्तार की सिल्लोड में 7 शिक्षण संस्थाएं हैं और इन्हीं संस्थाओं में अब्दुल सत्तार की दोनों बेटियां बतौर टीचर काम करती हैं।