sanjay raut
Pic: Social Media

    Loading

    मुंबई: शिवसेना (Shiv Sena) नेता और सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut) की जमानत पर विशेष पीएमएलए अदालत (Special PMLA Court) में मंगलवार को सुनवाई होगी। सोमवार को न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर राउत को अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई मंगलवार तक के लिए स्थगित हो गयी।

    1 अगस्त को ईडी ने संजय राउत को मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले 31 जुलाई को ईडी अधिकारियों ने संजय राउत के घर समेत कई ठिकानों पर छापा मारा गया था और उनके परिवार से पूछताछ की थी।

    घोटाले में मिले पैसे से कई संपत्तियां खरीदी  

    छापे के दौरान ईडी ने उनके घर से 11।50 लाख रुपए कैश जब्त किए गए थे। राउत की पत्नी वर्षा राउत का नाम भी इस घोटाले से जुड़ा हुआ है। ईडी का आरोप है कि संजय राउत पर गोरेगांव के पत्रा चॉल के 1,034 करोड़ रुपए के घोटाले में शामिल हैं। उन्होंने घोटाले में मिले पैसे से कई संपत्तियां खरीदी है। 

    अजीत पवार भी फंस सकते हैं मुश्किलों में!

    गौरतलब है कि राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) मुश्किलें में फंस सकते हैं। महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक ( Shikhar Bank) घोटाला मामले में ईडी (ED) द्वारा जांच होने की संभावना जताई जा रही है। मीडिया खबर के अनुसार, महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक (शिखर बैंक) घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अजीत पवार और 76 अन्य निदेशकों की फिर से जांच किए जाने की संभावना है। आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने कहा था कि अजीत पवार और 76 अन्य के खिलाफ आगे की कार्रवाई के लिए कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं। ऐसे में ईओडब्ल्यू ने रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी थी। वहीं, ईओडब्ल्यू  बताया कि मूल शिकायतकर्ता द्वारा दायर विरोध याचिका और ईडी की रिपोर्ट के आधार पर अब इस मामले की आगे की जांच शुरू की गई है।