Nana Patole
नाना पटोले (ANI Photo)

    Loading

    मुंबई: शिंदे-फडणवीस सरकार ( Shinde-Fadnavis Government) में कैबिनेट मंत्री सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने कहा है कि अब सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को फोन कॉल (Phone Call) का जवाब देते हुए अनिवार्य रूप से हेलो बोलने के बजाय ‘वंदे मातरम’ (Vande Mataram) बोलना होगा। इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने अब लोगों से ‘जय किसान’ बोलने की अपील की है। 

    उन्होंने कहा कि हमारे देश के मेहनती किसानों की वजह से हमें खाना मिल पाता है। पटोले ने कहा कि हमारे देश की अर्थव्यवस्था में किसानों का अहम योगदान है। ऐसे में किसानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए हम सभी को ‘जय किसान’ बोलना चाहिए। इस मुद्दे को लेकर बुधवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र में भी हंगामा तय माना जा रहा है।

    किसी के साथ जबरदस्ती न हो

    पत्रकारों से बात करते हुए नाना पटोले ने आगे कहा कि ‘वंदे मातरम’ को लेकर हमें आपत्ति होने का कोई कारण नहीं है। हमें इस पर गर्व है, लेकिन इसके लिए किसी के साथ जबरदस्ती नहीं की जानी चाहिए। नाना पटोले ने कहा कि किसान देश की रीढ़ हैं और उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान को भटकाने के लिए इस तरह के मुद्दों को उठाया जा रहा है। यह ठीक नहीं है।