Mega Block News mumbai
मुंबई लोकल ट्रेन मेगा ब्लॉक (फाइल फोटो)

    Loading

    मुंबई: मध्य रेलवे (Central Railway), मुंबई मंडल के उपनगरीय खंडों पर पर विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों के लिए रविवार (Sunday) को मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। सुबह 10.14 बजे से दोपहर 3.32 बजे तक सीएसएमटी (CSMT) से छूटने वाली डाउन स्लो सेवाएं माटुंगा और मुलुंड स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, जो सायन, कुर्ला, घाटकोपर, विक्रोली, भांडुप और मुलुंड स्टेशनों पर रुकेंगी और मुलुंड स्टेशन पर डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी। 

    सुबह 10.58 बजे से दोपहर 3.59 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप स्लो सेवाएं मुलुंड में अप फास्ट लाइन पर चलाई जाएंगी और मुलुंड, भांडुप, विक्रोली, घाटकोपर, कुर्ला और सायन स्टेशनों पर रुकेंगी और माटुंगा में अप स्लो लाइन पर फिर से डायवर्ट की जाएंगी। 

    सीएसएमटी-कुर्ला और पनवेल-वाशी सेक्शन के बीच विशेष सेवाएं 

    सुबह 10.34 बजे से दोपहर 3.54 बजे तक सीएसएमटी से पनवेल/बेलापुर/वाशी के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.16 बजे से दोपहर 3.47 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली सीएसएमटी के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी-कुर्ला और पनवेल-वाशी सेक्शन के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10.00 बजे से शाम 6 बजे तक ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों से होकर यात्रा करने की अनुमति है। 

     

    चर्चगेट-मुंबई सेंट्रल के बीच जम्बो ब्लॉक

    उधर, ट्रैक, सिग्नलिंग और ऊपरी उपस्करों के रख-रखाव के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा रविवार को चर्चगेट और मुंबई सेंट्रल स्टेशनों के बीच सबेरे 10.35 बजे से दोपहर 3.35 बजे तक अप और डाउन फास्ट लाइनों पर जम्बो ब्लॉक रखा जाएगा। सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार ब्लॉक अवधि के दौरान फास्ट लाइनों की सभी ट्रेनों को चर्चगेट और मुंबई सेंट्रल स्टेशनों के बीच धीमी लाइनों पर चलाया जाएगा। ब्लॉक के कारण अप और डाउन दिशा की कुछ उपनगरीय ट्रेनें रद्द रहेंगी। इस ब्लॉक की विस्तृत जानकारी स्टेशन मास्टरों के पास उपलब्ध है।