Ajit Pawar VS Amol Kolhe
अमोल कोल्हे-अजित पवार

Loading

मुंबई: वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर सरगर्मी परवान चढ़ने लगी है। डिप्टी सीएम अजीत पवार (Ajit Pawar) ने अपने चाचा शरद पवार (Sharad Pawar) को ओपन चैलेंज देते हुए कहा कि इस बार के चुनाव में शिरूर लोकसभा सीट पर उनके गुट का कब्ज़ा होगा ।

छोटे पवार ने दावा किया कि शिरूर के मौजूदा सांसद अमोल कोल्हे (Ajit Pawar) इस्तीफा देना चाहते थे क्योंकि वे फिल्म और टेलीविजन के काम में व्यस्त हैं। अजीत ने कहा कि अगर कोल्हे इस सीट से दोबारा चुनाव लड़ते हैं तो उनकी हार निश्चित श्चित है। पिछली बार हमारी वजह से जीते थे। इस बार हम उनको हराएंगे।  

Ajit Pawar

उन्होंने दावा किया कि कोल्हे को लोकसभा टिकट दिलाने में मेरी बड़ी भूमिका थी लेकिन अगर कोल्हे ने अपने निर्वाचन क्षेत्र पर ध्यान दिया होता तो यहां के लोगों को इसका फायदा होता। इस पूरे क्षेत्र की अनदेखी की गई। 

डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं इस बारे में बात नहीं करने वाला था लेकिन चुनाव आते ही कुछ लोग उत्साहित हो गए हैं। कोई संघर्ष यात्रा निकाल रहे हैं, कुछ लोग पदयात्रा निकाल रहे हैं। इस वजह से मुझे भी मोर्चा खोलना पड़ रहा है। 

Dr. Amol Kolhe

मैं तैयार हूं : कोल्हे

सांसद कोल्हे ने कहा कि वे अपने पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के आशीर्वाद से इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयारी कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि इस बारे में प्रतिद्वंद्वी गुट क्या कह रहा है इस बात की परवाह नहीं है। उन्होंने अपने राजनीतिक करिअर की शुरुआत शिवसेना से की थी लेकिन साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले वे राकां में शामिल हो थे। इस चुनाव में उन्होंने 3 बार से सांसद रहे शिवाजीराव आढळराव पाटिल को हराया था।