Milk
Pic: Social Media/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई.  जहां एक तरफ महाराष्ट्र (Maharashtra) पहले से ही महंगाई की मार से त्रस्त है।  वहीं अब यहां के आम जन के लिए एक बुरी खबर के अनुसार उनकी जेब पर अब और बोझ बढ़ने वाला है।  जी हां आज से दूध के सबसे बड़े ब्रांड्स में से एक गोकुल (Gokul Milk) ने कीमतें बढ़ा दी है।  ऐसे में अब मुंबई (Mumbai) में आज से गोकुल दूध का भैंस का 3 रुपए और गाय का 2 रुपए महंगा हो चूका है।  

    जानें नयी कीमतें 

    इसके साफ़ माने ये हुए कि, जो भैंस का दूध मुंबई में अब तक 69 रुपए/लीटर  में मिला करता था,वो अब 72 रुपए/लीटर में मिलेगा।  इसी तरह गाय का दूध जो अब तक 54 रुपए/लीटर मिला करता था, वो अब 56 रुपए/लीटर में मिलेगा। 

    इसी तरह कोल्हापुर में अब उसकी कीमत 66 रुपए/लीटर हो गई है।  यहां गाय का दूध भी 48 रुपए से बढ़ कर 50 रुपए/लीटर हो गई है।  आज से पुणे में भी दूध की कीमत 2 रुपए बढ़ी है।  भैंस का दूध अब यहां 70 रुपए की बजाए 72 रुपए/लीटर और गाय का दूध 56 रुपए/लीटर हो गया है। 

    अमूल पहले ही बाधा चूका दूध की कीमत

    पता हो कि, आम बजट आने के तुरंत बाद अमूल ब्रांड के दूध की कीमत में बढ़ोत्तरी हो चुकी है।  जी हां, गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (GCMMF) ने अमूल मिल्क के सभी तरह के एक लीटर के पैकेट की कीमत 3 रुपए बढ़ा दी थी।  ऐसे में दाम बढ़ने के बाद अमूल ताजा 54 रुपए/लीटर का पैकेट का हो गया।  अमूल गोल्ड का दाम 66 रुपए/लीटर के पैकेट का हो गया है।  अमूल के गाय का दूध 56 रुपए/लीटर हो गया है। 

    जानकारी के अनुसार दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी की एक बड़ी वजह चारे की कीमतों में बढ़ोत्तरी की बात सामने आ रही है।  दरअसल पिछले कुछ दिनों में चारे की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी होती चली गई है।  वहीं खबरों के अनुसार अब जल्दी ही पुणे में कात्रज दूध का दाम भी बढेंगे।  कात्रज दूध संघ के निदेशक मंडल की मीटिंग में यह फैसला लिया जा चुका है।  बस जल्द ही इस बात का ऐलान होगा।