महाराष्ट्र एटीएस ने की बड़ी कार्रवाई, पंजाब के सोनू खत्री गिरोह के 3 गुर्गों को किया गिरफ्तार

    Loading

    मुंबई : महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (Maharashtra Anti-Terrorism Squad) ने पंजाब (Punjab) के गैंगस्टर सोनू खत्री (Gangster Sonu Khatri) के तीन गुर्गों (Three Operatives) को कल्याण से गिरफ्तार (Arrested) किया है। वे खालिस्तानी आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के संपर्क में थे। तीनों आरोपी पंजाब के नवांशहर में मक्खन सिंह की हत्या कर फरार हुए थे। पंजाब पुलिस उनकी खोजबीन कर रही थी। 

    अंबिवली इलाके में छिपे होने की मिली सूचना

    एटीएस को पंजाब पुलिस से गैंगस्टर सोनू खत्री गैंग के तीन सदस्यों के कल्याण के अंबिवली इलाके में छिपे होने की सूचना मिली। एटीएस प्रमुख सदानंद दाते के मार्गदर्शन में एटीएस की कालाचौकी और विक्रोली यूनिट के अधिकारियों की टीम ने आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा अंबिवली इलाके के यादव नगर में दबिश देकर दी। वहां से तीन संदिग्धों को पकड़ा गया। उनकी पहचान शिवम सिंह, गुरमुख सिंह और अमरदीप कुमार के रूप में हुई। 

    हत्या और हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर मामले दर्ज

    पुलिस की उनसे पूछताछ में खुलासा हुआ कि वे गैंगस्टर सोनू खत्री और आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के इशारे पर हत्या की वारदात को अंजाम देते थे।  तीनों की उम्र लगभग 20 साल है। उन पर हत्या, हत्या का प्रयास, गंभीर शारीरिक अपराध, हथियार और विस्फोटक ले जाने के मामले दर्ज हैं। एटीएस ने तीनों आरोपियों को पंजाब पुलिस को सौंप दिया। 

    मक्खन सिंह की हत्या कर हुए थे फरार

    पंजाब पुलिस को तीनों आरोपियों की कई दिनों से तलाश थी, लेकिन इनकी लोकेशन नहीं मिल रही थी। तीनों आरोपी पंजाब में हुए मक्खन सिंह की हत्या कर फरार हुए थे। इसके बाद इन्हें पकड़ने की जिम्मेदारी पंजाब एंटी-गैंगस्टर टास्कर फोर्स को सौंपी गयी थी। तीनों आरोपी पंजाब के ही रहने वाले बताये जा रहे हैं। तीनों अपराधी बब्बर खालसा प्रमुख हरविंदर सिंह रिंदा और सोनू खत्री गैंग से जुड़े बताए जा रहे हैं। तीनों ने नवांशहर में मक्खन सिंह की हत्या की थी और फरार हो गए थे।