Thane, Murder, Maharashtra
प्रतीकात्मक फोटो

Loading

ठाणे: नवी मुंबई (Navi Mumbai) में एक कबाड़ दुकान के मालिक के खिलाफ एक महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि महिला आरोपी को अपना कबाड़ का सामान बेचती थी। उन्होंने बताया कि 38 वर्षीय महिला ने पिछले साल जून में कथित तौर पर आत्महत्या (Suicide) कर ली थी। अधिकारी ने बताया कि महिला कबाड़ एकत्र कर उसे यहां नवी मुंबई के खारघर इलाके में आरोपी की दुकान पर बेचती थी। 

एक बार महिला ने अपना सामान दूसरे डीलर के पास बेच दिया। जब आरोपी को इसका पता चला तो वह 13 जून 2022 को दहिसर मोरी इलाके में स्थित उसके घर गया। शिल-दाइघर पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने महिला की कथित तौर पर पिटाई की और उससे पैसे मांगे। उन्होंने बताया कि आरोपी ने 15 जून 2022 को महिला को फिर से फोन किया और पैसे की मांग पूरी न करने पर उसे बदनाम करने और उसकी बेटी का अपहरण करने की धमकी दी। 

अधिकारी ने बताया कि महिला ने उसी शाम अपने घर पर चूहे मारने वाली दवा खाकर कथित तौर पर अपनी जान दे दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शुरुआत में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया। घटना की जांच और पीड़ित के परिवार के सदस्यों और अन्य गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद, पुलिस ने सोमवार को आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया और आगे की जांच कर रही है। (एजेंसी)