Eknath Shinde on Uddhav Thackeray
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे-उद्धव ठाकरे (डिजाइन फोटो)

लोकसभा चुनाव के बीच महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) में जुबानी जंग तेज होते हुए दिख रही है। हाल ही में उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर सनसनीखेज आरोप लगाए थे। इन्हीं आरोपों का जवाब आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दिया है।

Loading

मुंबई: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर महाराष्ट्र में सियासी (Maharashtra Politics) पारा दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच सत्ताधारी पक्ष और विपक्ष में आरोप और प्रत्यारोप का दौर जा रही है। शिवसेना (UBT) (Shiv Sena UBT) गुट के प्रमुख उद्धव (Uddhav Thackeray) ठाकरे ने महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) पर सनसनीखेज आरोप लगाया था कि वो गद्दार है और उन्होंने पिता और पार्टी का नाम चुराया है। इस पर अब एकनाश शिंदे ने मुहतोड़ जवाब दिया है। जिसका एक वीडियो हाल ही में सामने आया है।

उद्धव ठाकरे का शिंदे पर आरोप

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे पर आरोप लगाते हुए कहा था कि ‘एकनाथ शिंदे गद्दार है और उन्होंने मेरा बाप चुराया है, पार्टी चुराई है, निशान चुराया है’ इन आरोपों के बारे में अब जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से पुछा गया तो इस सवाल का जवाब उन्होंने दिया है।

पिता की विचारधारा को बेचा

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, ”मेरे लिए इस्तेमाल किए गए शब्द उन पर लागू होते हैं। 2019 में उन्होंने बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा को छोड़ दी… उन्होंने अपने पिता की विचारधारा को बेच दिया। उन्होंने पाप किया है और जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। 2019 में, उन्होंने अपने दोस्त और महाराष्ट्र के लोगों को धोखा दिया।

उद्धव ठाकरे को CM पद की लालच

एकनाथ शिंदे यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने आगे कहा, ” उद्धव ठाकरे ने बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा को धोखा दिया। जब हमने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था तो शिवसेना और बीजेपी की विचारधारा एक ही थी। लोगों को विश्वास था कि गठबंधन की सरकार बनेगी और इसलिए उन्होंने वोट दिया लेकिन सीएम पद के लालच में वे कांग्रेस और शरद पवार के साथ चले गए। यह विश्वासघात है… मैं उस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं करता जिस तरह के शब्द वे इस्तेमाल करते हैं। बालासाहेब ठाकरे और आनंद दिघे ने मुझे यह नहीं सिखाया…”

इस तरह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खुलकर जवाब दिया है। अब इसकी चर्चा पुरे महाराष्ट्र में हो रही है। देखना यह होगा कि शिंदे के इस जवाब पर ठाकरे गुट क्या प्रतिक्रिया देता है।