mega block
File Photo

    Loading

    मुंबई: मध्य रेलवे (Central Railway) के मुंबई मंडल (Mumbai Division) पर शनिवार और रविवार रात (Saturday and Sunday Night) को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों के लिए मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। भायखला-माटुंगा अप और डाउन फास्ट लाइन  पर रात 11.30 बजे से सुबह 4.30 बजे तक। सुबह 5.20 बजे सीएसएमटी से छूटने वाली डाउन फास्ट लाइन लोकल भायखला और माटुंगा के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएगी।

    ठाणे से रात 10.58 बजे और 11।15 बजे छूटने वाली अप फास्ट लाइन की सेवाएं माटुंगा और भायखला के बीच अप स्लो लाइन पर चलाई जाएंगी।

     मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का डायवर्जन

    12051 सीएसएमटी-मडगांव जन शताब्दी एक्सप्रेस को भायखला और माटुंगा स्टेशनों के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, दादर प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर डबल हॉल्ट दिया जाएगा।11058 अमृतसर-सीएसएमटी एक्सप्रेस,11020 भुवनेश्वर-सीएसएमटी कोणार्क एक्सप्रेस और 12810 हावड़ा-सीएसएमटी मेल वाया नागपुर को माटुंगा और भायखला स्टेशनों के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। सीएसएमटी-चूनाभट्टी /बांद्रा डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक और  चुनाभट्टी/बांद्रा-सीएसएमटी अप हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक।

    मेनलाइन और पश्चिम रेलवे से यात्रा करने की अनुमति 

    रविवार की सुबह 11.16 बजे से शाम 4.47 बजे तक सीएसएमटी /वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली और सीएसएमटी से सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा/गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक सीएसएमटी के लिए पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से  सीएसएमटी के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक मेनलाइन और पश्चिम रेलवे से यात्रा करने की अनुमति है।

    पश्चिम रेलवे पर जम्‍बो ब्लॉक

     

    रेल पथ, सिग्नलिंग प्रणाली और ऊपरी उपस्करों के रख-रखाव के लिए बोरीवली और गोरेगांव स्‍टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर और बोरीवली और कांदिवली स्टेशनों के बीच अप धीमी लाइन पर रविवार को 10 बजे से 3 बजे तक जम्‍बो ब्लॉक लिया जाएगा। सीपीआरओ  सुमित ठाकुर के अनुसार, ब्लॉक अवधि के दौरान डाउन फास्ट लाइन की सभी उपनगरीय ट्रेनों का परिचालन अंधेरी और बोरीवली स्टेशनों के बीच डाउन धीमी लाइन पर किया जायेगा। सभी डाउन मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें अंधेरी और बोरीवली स्‍टेशनों के बीच 5वीं लाइन पर चलेंगी। ब्लॉक के कारण कुछ उपनगरीय ट्रेनें रद्द रहेंगी।