CM Eknath Shinde

    Loading

    -अनिल चौहान

    भायंदर: भायंदर पश्चिम के राई-मुर्धा गांव के मध्य प्रस्तावित मेट्रो कारशेड ( Metro Car Shed) को अब वहां से दो किमी आगे उत्तन में ले जाने का संकेत मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने दिए हैं। मुख्यमंत्री, विधायक प्रताप सरनाईक (MLA Pratap Sarnaik) की ओर से आयोजित संस्कृति आर्ट फेस्टिवल के समापन समारोह में सीएम बोल रहे थे।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि मेट्रो कारशेड का राई-मुर्धा के ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। इसका संज्ञान हमने लिया हैं। लोग जो चाहेंगे हम वही करेंगे। उनकी मांग के अनुसार कारशेड उत्तन में शिफ्ट किया जाएगा, लेकिन वहां विरोध नहीं होना चाहिए। 

    मेट्रो-2 और मेट्रो-9 का कारशेड राई-मुर्धा में प्रस्तावित

    गौरतलब है कि मेट्रो-2 और मेट्रो-9 का कारशेड राई-मुर्धा में प्रस्तावित है। 32 हेक्टेयर कृषि भूमि मीरा-भायंदर महानगरपालिका की नई डीपी में आरक्षित कर दी गई है। कारशेड का शुरू से ही स्थानीय किसान विरोध कर रहे हैं और उत्तन से पहले डोंगरी के पीछे खोपरा गांव में सरकारी जगह पर बनाने का सुझाव दे रखे हैं।

    मीरा-भायंदर में लागू होगी क्लस्टर और एसआरए योजना 

    मुख्यमंत्री ने कहा की ठाणे के तर्ज पर मीरा-भायंदर में क्लस्टर और एसआरए योजना लागू की जाएंगी। ताकि जर्जर इमारतों और झोपड़ों का पुनर्विकास हो सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि दहिसर-भायंदर लिंक रोड का काम जल्द हम शुरू करेंगे। हालांकि अधिकारियों की चिंता है कि टोल नाका बाईपास हो जाएगा, लेकिन फिर भी हम यह रोड बनाएंगे।

    अब नहीं देंगे मीरा-भायंदर को पैसा

    मुख्यमंत्री ने कहा कि मीरा-भायंदर को बहुत निधि दे चुके हैं। अब और पैसा नहीं देंगे। नहीं तो दूसरे शहरों को लगेगा कि उनके साथ भेदभाव हो रहा हैं।

    PM मोदी ने पूरा किया बालासाहेब का सपना

    मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या हमारी श्रद्धा स्थली है। वहां भी हमें जाना हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना और अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनाने का सपना बाला साहेब ठाकरे का था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका वह सपना पूरा किया इसलिए हमने उनके साथ मिलकर सरकार बनाई है।