RAUT
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. जहाँ एक तरफ शिवसेना (Shivsena) ने आगामी 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) से पहले किसी भी खरीद-फरोख्त की किसी भी आशंका से बचने के लिये अपने विधायकों को मुंबई बुलाने और उन्हें एक होटल में ठहराने का निर्णय लिया है।  

    संजय राउत का BJP को खरी खरी  

    वहीं दूसरी तरफ इस मूदे पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि, हम राज्यसभा चुनाव की तारीखों को थोडा टालना चाहते थे ताकि खरीद-फरोख्त न हो। क्योंकि चुनाव निकट आने से BJP की मंशा साफ है, वे पैसे और केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल इस चुनावी माहौल को बर्बाद करना चाहते हैं। लेकिन अब महाराष्ट्र में हम सत्ता में हैं, उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए

    इसके साथ ही उन्होंने कहा कि,राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी के 4 उम्मीदवार हैं और वह 4 जगहों पर जीत कर आएंगे। छठे सीट के बारे में जिन्हें आशंका है उसमें हमारे शिवसेना के उम्मीदवार अच्छे मतों से जीतकर राज्यसभा जाएंगे। 

    गौरतलब है कि, महाराष्ट्र की 6 राज्यसभा सीटों के लिये सात उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं बीते शुक्रवार को नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन था, लेकिन किसी भी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया। इसी के साथ राज्यसभा चुनाव का मुकाबला अब और भी दिलचस्प हो गया है। 

    कौन से उम्मीदवार मैदान में 

    बता दें कि 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की महाविकास अघाडी के 4 उम्मीदवार मैदान में हैं वहीं BJP ने अपने तीन उम्मदीवारों को इस बार मैदान में उतारा है। पता हो  कि BJP के 3 उम्मीदवारों में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महाडीक भी इस बार मैदान पर हैं। जबकि NCP ने इस बार प्रफुल्ल पटेल को उम्मीदवार बनाया है। वहीं शिवसेना की ओर से संजय राउत और संजय पवार इस बार उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने इमरान प्रतापगढ़ी को इस बार चुनाव का टिकट दिया है।