dahisar
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. महारष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, मुंबई (Mumbai) के दहिसर (Dahisar) में बीते गुरुवार दोपहर एक आठ साल की बच्ची को डंपर ने कुचल दिया है। वहीं वाहन के टायर के नीचे दबकर उस मासूम की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं डंपर चला ड्राइवर की पहचान मुकेश ढाले के रूप में कि गई है जो घटना के समय मौके पर मौजूद था। पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Coutsey: Twitter/Siraj Noorani (@sirajnoorani)

वहीं घटना पर मुंबई पुलिस ने बताया कि, कल मुंबई के दहिसर इलाके में स्कूल से घर लौट रही 8 साल की विद्या संतोष बनसोडे की डंपर से कुचलने से मृत्यु हो गई। यह घटना CCTV में कैद हो गई। दहिसर पुलिस ने डंपर चालक मुकेश ढाले के खिलाफ IPC की धारा 304 (A) के तहत मामला दर्ज किया और चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

इसके साथ ही दहिसर पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर संदीप यासाने ने बताया कि, “घटना दोपहर 12।35 बजे रावलपाड़ा रोड, दहिसर में हुई, जब 8 साल की विद्या संतोष बंसोडे अपनी मां के साथ सड़क पर चल रही थी।”

उन्होंने आगे बताया कि, विद्या अपने बड़े भाई को स्कूल छोड़ने के बाद अपनी मां के साथ घर लौट रही थी जब डंपर एमएच 47 एएस 9413 ने उसे पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। दरअसल यहां मेट्रो निर्माण कार्य के चलते रावलपाड़ा में सड़क संकरी हो गई है। वहीं गिरफ्तार डम्पर ड्राईवर ढाले ने दावा किया कि उसने संतुलन खो दिया था, अचानक दाहिनी ओर मुड़ गया और लड़की को उसने टक्कर मार दी,” ।

इस डंपर की चपेट में आने से 8 साल की विद्या गिर पड़ी और वाहन के टायरों के नीचे आ गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यासने ने कहा, “लड़की को अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।” 

इस जबरदस्त दुर्घटना के बाद, कोकनीपाड़ा, दहिसर पूर्व के निवासी मुकेश ढाले को IPC की धारा 304 (A) के तहत लापरवाही के कारण मौत के आरोप में गिरफ्तार किया गया। अब आज यानी शुक्रवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।