मुंबई कांग्रेस ने बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स के NSE के बाहर गौतम अडानी के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

Loading

मुंबई : मुंबई कांग्रेस (Mumbai Congress) ने आज बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स के नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) के बाहर व्यवसायी गौतम अडानी (Gautam Adani) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Protest) किया। मुंबई पुलिस ने विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता और मुंबई अध्यक्ष भाई जगताप (Bhai Jagtap) को हिरासत में ले लिया। महिलाओं सहित कांग्रेस पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के बाहर जमा हो गए और अडानी समूह के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। एक वीडियो में देखा जा सकता है कि  भाई जगताप को मुंबई पुलिस द्वारा घसीटा जा रहा है और फिर पुलिसकर्मियों द्वारा उठाकर हिरासत में लिया गया है। 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भाई जगताप सहित 40 से 50 पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में लिया गया और बीकेसी, खेरवाड़ी और निर्मल नगर पुलिस स्टेशन में ले जाया गया। बॉम्बे पुलिस अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई और प्रदर्शनकारियों को बाद में छोड़ दिया गया, किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया।

अडानी का पासपोर्ट जब्त किया जाए: जगताप 

भाई जगताप ने कहा, अगर गौतम अडानी गलत हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई करें, हमने कभी गलत का समर्थन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि वे नेशनल स्टॉक एक्सचेंज द्वारा समर्पित सूचकांकों में अदानी समूह के कुछ शेयरों को शामिल करने के कदम का विरोध कर रहे थे। हम यह भी मांग करते हैं कि गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त किया जाए ताकि वह (हीरा व्यापारी) मेहुल चौकसी, नीरव मोदी आदि की तरह देश से भाग न सके।