manoj

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ दिल्ली में हुए श्रद्धा हत्याकांड के बाद अब मुंबई (Mumbai Murder) के मीरा रोड हत्याकांड (Meera Road Murder) मामले में आरोपी की दरिंदगी ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है। वहीं उसकी खौफनाक वारदात का किस्सा सुन यहां हर कोई सन्न है।  इस हत्या के आरोप में उसके साथ लिव-इन में रह रहे 56 वर्षीय आरोपी मनोज साने को मीरा-भायंदर कोर्ट में पेश किया गया।

दरअसल इस हत्यारे मनोज को अपने से 20 साल छोटी लिव इन पार्टनर सरस्वती वैद्य के चरित्र पर शक था तो आए दिन झगड़ा करता था, साथ ही उसे भला बुरा कहता था। एक दिन झगड़ा इतना बढ़ गया कि उसको मौत के घाट उतार दिया। किसी को पता ना चले इसके लिए शव के छोटे-छोटे टुकड़े किए और उबालकर मिक्सी में पीस दिया। 56 साल के मनोज की इस बर्बरता से पुलिस भी दंग है। 

मामले पर अब मनोज के पड़ोसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “वह सिर्फ अपने तक सीमित रहता था और दूसरों के साथ मेलजोल नहीं करता था। मुझे उसका नाम भी नहीं पता था। बीते सोमावर से उसके फ्लैट से अचानक एक मरे हुए चूहे की तरह की निकलना शुरू हुई थी। हमने उस फ्लैट के स्रोत की कल्पना नहीं की थी, हमने ऐसी चीजें केवल टीवी पर अब तक देखी थीं।”

पुलिस ने बताया कि बुधवार को शाम 7 बजे उन्हें मामले की सूचना मिली। पड़ोसियों ने आरोपी मनोज साहनी के फ्लैट से बदबू आने के बाद पुलिस को जानकारी दी थी। पुलिस के मुताबिक सरस्वती वैद्य नाम की लड़की साल 2014 से मनोज के साथ रह रही थी। उसके मां-बाप नहीं थे। पुलिस के मुताबिक लड़की की हत्या 4 जून को हुई थी।

इधर साल 2014 में ही उसकी मनोज से पहचान हुई थी। मनोज राशन की एक दुकान पर काम करता था। राशन की दुकान पर काम करते हुए उसकी लड़की से पहचान हुई थी। वहीं लड़की कोई काम नहीं करती थी। दोनों 7 साल से मीरा रोड पर रह रहे थे। उससे पहले वो बोरीवली में भी रहते थे।