nawab malik
File Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) की न्यायिक हिरासत 4 अप्रैल तक बढ़ गई है। सोमवार को उनकी न्यायिक हिरासत (Judicial Custody)खत्म हो गई थी। मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में उन्हें ईडी (ED) की ओर से 23 फरवरी को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार (Arrested) किया गया था। मलिक पर दाऊद इब्राहिम से संबंधित लोगों के साथ जमीन का सौदा करने का आरोप है।

    सोमवार उनकी ईडी कस्टडी खत्म हो गई थी। इसलिए उन्हें एक बार फिर अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें अब 4 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अदालत ने मलिक को आर्थर रोड जेल में बेड, चेयर और मैट देने की इजाजत दे दी है। मलिक ने पिछले दिनों विशेष अदालत में जमानत की याचिका दायर की थी, अदालत ने उन्हें जमानत देने से मना कर दिया था।

    मलिक की 23 फरवरी को हुई थी गिरफ्तारी

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग केस में 23 फरवरी को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। उन पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम और मुंबई बम ब्लास्ट से जुड़े आरोपी से संबंधित लोगों के साथ जमीन का सौदा करने का आरोप है। एनआईए भी नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन की जांच कर रही है।