NCP Sharad Pawar Party Symbol
NCP शरद चंद्र पवार गुट

Loading

  • रायगढ़ किले में भव्य अनावरण

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई: केंद्रीय चुनाव आयोग ने राकां के शरद पवार गुट को तुतारी बजाता हुआ व्यक्ति चुनाव चिन्ह आवंटित किया है। इस  चिन्ह को लेकर पवार गुट के नेता काफी उत्साहित हैं। सीनियर नेता जीतेन्द्र अहवाड ने कहा है कि अब हम तुतारी बजा कर पार्टी के साथ गद्दारी करने वालों को सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि हम सभी महाराष्ट्र की राजनीतिक भूमि पर भीष्माचार्य शरद पवार के साथ यह लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं। अहवाड ने डिप्टी सीएम अजित पवार का नाम लिए बिना कहा कि वह अपने विरोधियों के खिलाफ ‘लड़ेंगे और जीतेंगे।’

पवार की मौजूदगी में कार्यक्रम
शरद पवार गुट ने अपने नए चुनाव चिन्ह के अनावरण के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज के रायगढ़ किले में शनिवार को भव्य कार्यकर्म का आयोजन किया है। इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष शरद पवार की समेत सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इस लांचिंग के साथ पवार की पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अपने जंग का ऐलान भी कर देगी। 

 
टीजर रिलीज
शरद पवार  गुट ने एक्स अकाउंट पर एक  टीज़र जारी कर पार्टी चिन्ह अनावरण समारोह के बारे में जानकारी दी है। इस टीजर में सांसद अमोल कोल्हे की आवाज है, जो पर्दे पर शिवाजी का किरदार अदा कर चुके हैं। इस टीजर की  ख़ास लाइन है कि ”अब पूरा देश चौंकेगा, शरद पवार के सहयोग से बजेगा विकास का बिगुल।’ आइए छत्रपति शिवराय की मदद से सही दिशा में तुरही बजाएं। 
 
तीन विकल्प को छोड़ कर अलग चुनाव चिन्ह
राकां प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा हम लोगों ने चुनाव आयोग को तीन विकल्प दिए थे। इनमें बरगद का पेड़, कप प्लेट और सीटी शामिल था। हालांकि इससे अलग पार्टी को ‘तुतारी’ चुनाव चिन्ह दिया गया, पाटिल ने विश्वास जताया है कि इस नए चुनाव चिन्ह को राज्य व देश की जनता से अच्छा प्रतिसाद मिलेगा। 
जंग का ऐलान
रोहित पवार ने कहा तुतारी बजाने का मतलब है लड़ाई शुरू हो गई है, हमारी लड़ाई अहंकारी विचारों के खिलाफ है। हम महाराष्ट्र के स्वाभिमान के लिए लड़ेंगे। तुरही बजा कर हम स्वराज वापस लाने के लिए नई मुहिम का ऐलान करने जा रहे हैं।