Aaditya Thackeray

Loading

मुंबई: राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार (Shinde-Fadnavis Government) ने मेट्रो-6 (Metro-6) के लिए कांजुर मार्ग (Kanjur Marg) में कारशेड बनाने का निर्णय लिया है। जिसको लेकर कारशेड पर राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। युवा सेना प्रमुख और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने सरकार पर 10 हजार करोड़ रुपए के अपव्यय का आरोप लगाते हुए सवाल किया है कि आखिर अब कौन सा हुआ जादू हो गया कि सरकार को यह निर्णय लेना पड़ा, जबकि मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार (Mumbai BJP President Ashish Shelar) ने आदित्य ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा है कि सरकार ने व्यवहार्यता की जांच के बाद यह निर्णय लिया है। 

सरकार के निर्णय के बाद शनिवार को पत्रकार परिषद का आयोजन कर आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार के समय सभी मेट्रो कार शेड कांजुर मार्ग में ही बने। इस तरह का नियोजन हमने किया था। यदि ऐसा हुआ होता तो 10 हजार करोड़ रुपए की बचत हुई होती थी। साथ ही आरे का जंगल भी बचा होता। ठाकरे ने कहा कि केंद्र सरकार और निजी बिल्डर ने अदालत में याचिका दायर की थी। यह याचिका अचानक कैसे गायब हो गयी। केंद्र सरकार और बिल्डर कहां चले गए। इस तरह के सवाल आदित्य ठाकरे ने किया है। 

आशीष शेलार ने किया पलटवार

मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि इस तरह की अपेक्षा थी कि आदित्य ठाकरे अभ्यास करने के बाद कुछ बोलेंगे, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि वे नासमझ जैसी बातें कर रहे हैं।  उनकी बात सुनकर उन्हें वापस प्राइमरी स्कूल भेजने की आवश्यकता है। शेलार ने कहा कि मेट्रो-3 ,6 और 10 का कार शेड एक स्थान पर बने यह महाविकास आघाड़ी सरकार की भूमिका थी और आदित्य के पिता ने एक समिति बनायी थी। उस समिति की रिपोर्ट में कहा गया है कि मेट्रो-3 का कार शेड आरे में बनाया जाना सुविधाजनक है।