File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा गौतम अडानी मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने के बाद राजनीति गरमा गई है। राहुल गांधी की उम्मीदवारी रद्द होने के बाद कांग्रेस और आक्रामक हो गई है। कांग्रेस ने इस मुद्दे को उठाने का फैसला किया है और कल शुक्रवार 31 मार्च को राज्य के हर जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी।

 तमाम नियम कानून थोपकर चल रहा है तानाशाही शासन

कांग्रेस मोदी सरकार से जवाब मांगने जा रही है कि अडानी की फर्जी कंपनियों में 20 हजार करोड़ रुपये कहां से आए। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए यह जानकारी दी है। मोदी-अडानी के भ्रष्ट गठबंधन ने देश के लोकतंत्र और संविधान पर हमला किया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि तमाम नियम कानून थोपकर तानाशाही शासन चल रहा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ठाणे में, विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट अहमदनगर, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण परभणी और पृथ्वीराज चव्हाण पुणे शहर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे।

अडानी सुमह को 20,000 करोड़ रुपये कहां से मिले?

भ्रष्ट मोदी-अडानी गठजोड़ को बेनकाब करने के लिए पूर्व मंत्री, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष, मुख्य प्रवक्ता, प्रवक्ता, विधायक, सांसद और प्रमुख नेता राज्य के अन्य जिलों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। अडानी सुमह को 20,000 करोड़ रुपये कहां से मिले? कांग्रेस की मुख्य मांग है कि संयुक्त संसदीय समिति के जरिए जांच की जाए, लेकिन मोदी सरकार इस जांच से डरी हुई है। मोदी सरकार ने सीधे तौर पर मोदी सरकार से जवाब की मांग करने वाले राहुल गांधी की उम्मीदवारी रद्द कर सरकारी आवास खाली करने का नोटिस भी जारी किया है। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस तानाशाही का पर्दाफाश किया जाएगा।