प्रवीण दरेकर (फाइल फोटो)
प्रवीण दरेकर (फाइल फोटो)

    Loading

    मुंबई: विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर (Praveen Darekar) से मुंबई बैंक फर्जी मजदूर मामले (Mumbai Bank Fake Labor Case) में दूसरी बार पूछताछ की गई। दरेकर ने पूछताछ के बाद मीडिया से बातचीत में गंभीर आरोप लगाया कि पुलिस (Police) ने सरकार के दबाव में परेशान करने के लिए जांच कर रही है। हम कार्यकर्ता के रूप में कानून का पालन और पहले दिन से पुलिस को सहयोग करने वाले लोग हैं। जब भी जरुरत पड़ेगी, वह जांच के लिए मौजूद रहेंगे।

    सोमवार को सुबह 11 बजे दरेकर माता रमाबाई अंबेडकर पुलिस स्टेशन में गए। उनसे तीन घंटे तक पूछताछ की गई। प्रवीण दरेकर यह सवाल उठाया है कि पुलिस हिरासत की मांग क्यों की गयी। इसके पीछे का मकसद झूठी एफआईआर (False FIR) दर्ज कर उत्पीड़न करना था।

    मानहानि का मुकदमा दायर

    उन्होंने ने कहा है कि वह मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। उन्हें साजिश के तहत फंसाने के लिए विरोधियों ने हाथ मिलाया है। वह नाना पटोले, भाई जगताप और धनंजय शिंदे के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। इस संबंध में तीनों को पत्र भेजा जाएगा, क्योंकि मुंबई बैंक को 15 करोड़ रुपए का मुनाफा है और उस पर 2,000 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया जा रहा है।