जालना के युवक ने मुंबई में की आत्महत्या, विनोद पाटिल का सनसनीखेज दावा, ‘आरक्षण के लिए उठाया कदम’

Loading

मुंबई: मुंबई (Mumbai) से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) याचिकाकर्ता विनोद पाटिल (Vinod Patil) ने दावा किया कि मराठा आरक्षण के लिए प्रदर्शन कर रहे एक युवक ने मुंबई में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।  आत्महत्या करने वाले युवक का नाम सुनील कावले (45 वर्ष) है। इस युवक ने मुंबई के बांद्रा ईस्ट में वेस्टर्न एक्सप्रेसवे पर बने फ्लाईओवर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सुनील कावले जालना के निवासी थे।  आइए जानते है पूरी खबर…

विनोद पाटिल का सनसनीखेज दावा 

मिली जानकारी के मुताबिक, उनके बैग से एक सुसाइड नोट मिला। पता चला कि उसने आधी रात में आत्महत्या कर ली। विनोद पाटिल ने न थकने, न लड़ाई बीच में छोड़ने की अपील की है।  ऐसे में अब विनोद पाटिल ने दावा किया है कि उन्होंने मराठा आरक्षण की मांग को लेकर आत्महत्या की है। इस मामले में खेरवाड़ी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और पुलिस आगे की जांच कर रही है।  आत्महत्या करने वाला व्यक्ति अंबाड तालुका का मूल निवासी है और उसके शव को शव परीक्षण के लिए मुंबई के सायन अस्पताल ले जाया गया है। तो अब इस घटना को लेकर राज्य में सियासी घमासान मचने की आशंका है।  मराठा क्रांति मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल सायन अस्पताल जाकर मृत युवक के परिवार से मुलाकात करेगा। 

मिला सुसाइड नोट 

पुलिस को सुनील बाबूराव कावले के बैग से एक मोबाइल फोन और एक सुसाइड नोट मिला।  नोट के अंत में उन्होंने सभी से माफी भी मांगी है। जब कावले मुंबई आये तो उनके साथ कौन था? पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है। अब देखना होगा कि अब इस मामले में पुलिस आगे क्या जांच करती है। 

विनोद पाटिल की अपील

अपनी मांगों को मंजूर कराने का यह सही तरीका नहीं है।  हमारी इस मराठा जाति ने इतिहास में कई युद्ध जीते हैं। विनोद पाटिल ने अपील की है कि थकें नहीं।  लड़ाई को बीच में मत छोड़ो! सरकार से निवेदन है कि आगे से ये मामला और गंभीर होने वाला है। कम से कम यह स्वीकार करें कि मराठा आरक्षण का मुद्दा हमारे अस्तित्व से जुड़ा है।’ इतना कुछ खोने के बाद भी तुम नहीं जागते। इसके बजाय सरकार को मराठा युवाओं की आत्महत्या रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए।  अन्यथा प्रकोप अपरिहार्य है।  शहीद सुनील बाबूराव कावले को भावभीनी श्रद्धांजलि!