Mumbai Police
मुंबई पुलिस (फाइल फोटो)

मुंबई में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कड़ा बंदोबस्त किया है, इसी दौरान एक गाड़ी में 47 लाख रुपये का मिलना काफी संदेहास्पद हो सकता है। बता दे कि, मुंबई में 20 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने वाला है। इसे देखते हुए किसी भी तरह की लापरवाही ना हो इसके लिए मुंबई पुलिस एक्शन मोड में है।

Loading

मुंबई : मुंबई के मुलुंड (Mulund) उपनगर में लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के लिए तैनात निगरानी दल (Surveillance squad) ने एक वाहन से 47 लाख रुपये की नकद राशि जब्त की है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

संदेह होने पर तलाशी

अधिकारी ने बताया कि निगरानी दल के सदस्यों ने गुरूवार की शाम मुलुंड में बी आर रोड पर नकदी ले जाने के संदेह में एक वाहन को रोक कर तलाशी ली।
उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने वाहन से 47 लाख रुपये बरामद कर इसे पुलिस को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब्ती के बारे में आयकर विभाग को भी सूचित कर दिया है।
मुंबई की छह लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

घाटकोपर में बरामद हुए थे 72 लाख

गौरतलब है कि रूपये बरामद होने की यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी 21 मार्च को एक निगरानी दस्ते ने मुंबई उपनगर घाटकोपर में एक कार से 72 लाख रुपये से अधिक की नकदी जब्त की है। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि कार में यात्रा कर रहे दो लोगों को हिरासत में लिया गया और पूछताछ के बाद जाने दिया गया। उनके मुताबिक दोनों में से एक खुद को चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) बता रहा था।

एजेंसी