Taxi Fare

Loading

पुणे: महंगाई की मार अब हर सेक्टर में अपना असर छोड़ रही है। अब टैक्सी से मुंबई से नासिक, शिरडी, पुणे का सफर महंगा होने वाला है। नासिक, शिरडी और पुणे के बीच सफर करने वाले यात्रियों की जेब का बोझ बढ़ जाएगा। टैक्सी के विभिन्न प्रकार और दूरी के मुताबिक यह किराया वृद्धि 50 से 200 रुपए तक होगी। 
मुंबई से नाशिक, शिर्डी, पुणे इन तीन मार्ग पर पर सवारियां ढोने वाले काले-पीले टैक्सी और नीले-सिल्वर एसी टैक्सी के सफर किराए में सुधार करने की मंजूरी मुंबई महानगर प्रदेश परिवहन प्राधिकरण में बैठक में दी गई है। 

मुंबई टैक्सी संगठन द्वारा की गई मांग पर ध्यान देते हुए खटुआ समिति की रिपोर्ट के अनुसार किराया सुधार को मंजूरी दी गई है। अगले महीने से नया किराया लागू हो सकता है. नये किराया वृद्धि के अनुसार नासिक के लिए एसी टैक्सी के लिए यात्रियों को 100 रुपए, शिरडी के लिए 200 रुपये अधिक देने होंगे। साथ ही मुंबई-पुणे के बीच सफर के लिए एसी व सिंपल टैक्सी के लिए 50 रुपए अधिक देने होंगे। 

मुंबई-नासिक एसी टैक्सी के लिए फिलहाल प्रति यात्री की रेट 475 रुपए है। नई दर के अनुसार 575 रुपए  देने होंगे। जबकि मुंबई शिरडी एसी टैक्सी का फिलहाल किराया 625 रुपए है। जबकि नई दर के अनुसार 825 रुपए देने होंगे। मुंबई-पुणे के बीच फिलहाल टैक्सी का प्रति यात्री की दर 450 रुपए है। नई दर के अनुसार 500 रुपए देने होंगे। साथ ही मुंबई-पुणे एसी टैक्सी के लिए प्रति यात्री दर फिलहाल 525 रुपए है। जबकि नई दर के अनुसार 575 रुपए देने होंगे।