File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: मुंबई यातायात पुलिस नशे में गाड़ी चलाने वाले चालकों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है, इस संबंध में कई नए कानून भी बनाए गए है, इतना ही नहीं ट्रैफिक पुलिस चालकों को नशे में वाहन नहीं चलाने के लिए समय- समय पर जागरूक भी करती है, बावजूद नशे में धूत होकर गाड़ी चलाने और दुर्घटना का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी तरह का दर्दनाक हादसा चेंबूर के सांताक्रूज-चेंबूर लिंक रोड (एससीएलआर) पर हुआ है, जहां नशे में धुत होकर दोपहिया वाहन चला रहे दो दोस्तों की डिवाइडर से टकराने की वजह से मौत हो गई।

स्थानीय लोगों ने दोनों को राजावाड़ी अस्पताल पहुंचाया

तिलक नगर पुलिस ने एक मृत चालक के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने दोनों मृतकों की पहचान सांताक्रुज ईस्ट निवासी 40 वर्षीय गणेश अराडे और अंबरनाथ निवासी 40 वर्षीय रूपेश पेडनेकर के रूप में हुई है। जो एक अन्य दोस्त से मिलने के लिए सांताक्रुज से चेंबूर की ओर जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक एक निजी फर्म में पर्यवेक्षक के रूप में काम करने वाले अराडे अपनी पत्नी और 13 वर्षीय बेटे के साथ रहते थे, जबकि पेडनेकर, जो एक सोसायटी में हाउसकीपिंग इंचार्ज थे, अपनी पत्नी और 10 वर्षीय बेटी के साथ रहते थे। तिलक नगर पुलिस को रात करीब 8:30 बजे कॉल आई और उन्हें सूचित किया गया कि दो व्यक्ति, जिनके सिर और चेहरे पर गंभीर चोटें आई हैं, यह चेंबूर के एससीएलआर पर बेहोशी की हालत में पड़े हैं, मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि स्थानीय लोगों ने दोनों को, राजावाड़ी अस्पताल पहुंचाया है। 

शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया

पुलिस हॉस्पिटल पहुंची तो पता चला की इलाज के दौरान अराडे और पेडनेकर की मौत हो गई है,पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद, ऐसा प्रतीत हुआ कि बाइकर ने नियंत्रण खो दिया और डिवाइडर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और दोनों को वाहन के साथ 20 से 30 मीटर तक घसीटा गया होगा, तिलक नगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक सुनील काले ने बताया कि अराडे के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने और भारतीय दंड संहिता और मोटर वाहन अधिनियम की अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, पुलिस ने दोनों शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया है।