Political rhetoric intensified again in Maharashtra, Mayor Kishori Pednekar said - If you remove ED-CBI for 24 hours...
Kishori Pednekar (File Photo -ANI)

    Loading

    मुंबई: वीरमाता जीजामाता भोसले प्राणी उद्यान (रानीबाग) में जन्में पेंग्विन का नाम अंग्रेजी में रखने के भाजपा (BJP) के सवाल पर महापौर किशोरी पेडणेकर (Mayor Kishori Pednekar) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा की नेता चित्रा वाघ (Chitra Wagh) ने ट्वीट कर सवाल किया था कि रानीबाग (Ranibagh) में पेंग्विन (Penguin) के बच्चे का नाम ऑस्कर (Oscar) क्यों रखा गया। महापौर को नाम रखने के लिए मराठी (Marathi) नाम नहीं मिला था क्या। चित्रा वाघ द्वारा की गई आलोचना का जवाब देते हुए महापौर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि यदि वे कह रही हैं तो हम रानीबाग में दो प्रणियों के बच्चे आने वाले हैं जिनमें से हाथी के बच्चे का नाम चंपा और बंदर के बच्चे का नाम चिवा रख देंगे।  

    महापौर ने कहा कि हम आम जनता के लिए काम कर रहे हैं। केवल विरोध के लिए निचले स्तर पर जाकर आलोचना करना उचित नहीं है। हमने वाघिनी के शावक का नाम ‘वीर’ रखा है और पेंग्विन के बच्चे का नाम ऑस्कर रखा है। रानीबाग में रखी गई सभी पेंग्विन के नाम अंग्रेजी में ही है। चित्रा वाघ के सुझाव को हम नए प्राणियों के नाम चंपा और चिवा रखेंगे।

    मुंबई में कोरोना नियंत्रण में

    किशोरी पेडनेकर ने कोराना पर बोलते हुए कहा कि मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर नियंत्रण में आ गई है। उन्होंने कहा की बीएमसी की तरफ से मुंबई हाईकोर्ट को यह जानकारी दी गई है। मरीजों की संख्या तीन से चार गुना कम हो गई है।

    माता-पिता सहमति के साथ बच्चों को भेजें स्कूल

    राज्य में बंद स्कूलों पर बोलते हुए किशोरी पेडणेकर ने कहा कि जो माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं, वे अपनी सहमति देकर ही अपने बच्चों को स्कूल भेजें। माता-पिता को अपने बच्चों को विश्वास में लेकर टीकाकरण के लिए तैयार करना चाहिए।