22 lakh rice seized, MIDC warehouse raided
File Photo

    Loading

    नागपुर. जोन 3 के पुलिस उपायुक्त गजानन राजमाने की स्पेशल टीम ने सरकारी अनाज को निजी किराना दूकान में कालाबाजारी करते हुए रंगेहाथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के नाम जूनी मंगलवारी, कोलबा स्वामी चौक निवासी भोजराज कबडूजी पारशिवनीकर (58) और दिनेश पुसाराम तितरे (38) बताया गया है. पुलिस ने यहां से 46,000 रुपये का सरकारी गेहूं और चावल जब्त किया.

    भोजराज सप्तरंग ग्राहक सहकारी संस्था में कार्यरत है जबकि दिनेश अपनी किराना दूकान चलाता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, डीसीपी राजमाने को सरकारी अनाज की कालाबाजारी को लेकर भोजराज और दिनेश के बीच सांठगांठ का पता चला. इस बीच जानकारी मिली कि भोजराज बड़ी मात्रा में सरकारी अनाज दिनेश की दूकान में खाली करवाने वाला है. उन्होंने अपनी टीम को कार्रवाई के आदेश दिये.

    हो रही थी माल की ढुलाई

    आदेश मिलते ही पुलिस टीम ने दिनेश के किराना स्टोर के पास फिल्डिंग लगा दी. कुछ ही देर में भोजराम मिनी ट्रक में सरकारी अनाज लेकर पहुंचा. उसने गेंहू और चावल के बोरे दिनेश की दूकान में रखवाना शुरू कर दिया. कुछ ही मिनट में पुलिस ने छापेमारी शुरू की और सरकारी अनाज का 186 बोरे गेहूं और 106 बोरे चावल जब्त किया. दोनों को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. उक्त कार्रवाई डीसीपी राजमाने के मार्गदर्शन में पूरी की गई.