Nagpur ST Bus Stand

    नागपुर. सरकारी विलीनिकरण की मांग को लेकर जारी एसटी कर्मचारियों की हड़ताल को महीना भर हो गया है लेकिन अब तक स्थिति जस की तस बनी हुई है. इस बीच सोमवार को गणेशपेठ स्थित बस स्टैंड से 2 बसें रवाना हुई. 2 चालक और 2 कंडेक्टर काम पर लौटने के बाद यह दोनों बसें सावनेर के लिए रवाना की गई. एसटी प्रशासन ने दावा किया है कि जल्द ही अन्य मार्गों की बसें भी शुरू होगी.

    एसटी कर्मचारियों की हड़ताल जारी होने से राज्यभर में बसें बंद हैं. हालांकि कुछ शहरों में बस सेवा बहाल हुई है लेकिन अब भी पूरी क्षमता के साथ सड़कों पर नहीं दौड़ रही है. प्रशासन द्वारा कर्मचारियों को काम पर लौटने की बार-बार अपील की जा रही है. देखने में आ रहा है कि अब कर्मचारियों की एकता टूटने लगी है. कर्मियों का एक समूह वेतन वृद्धि को मान्य करते हुए काम पर लौटना चाहता है जबकि दूसरा समूह काम पर लौटने वाले कर्मियों पर दबाव बना रहा है. यही वजह है कि कुछ कर्मचारियों के पास में समर्थन देने के अलावा अन्य कोई रास्ता नहीं रह गया है. 

    और भी बसें होगी शुरू

    इस बीच सोमवार गणेशपेठ बस स्टैंड से दो बसें निकाली गई. सावनेर के लिए दोपहर 3.30 बजे निकली लेकिन यात्रियों को बस शुरू होने की जानकारी नहीं होने से भीड़ नहीं दिखाई दी. करीब 45 प्रवासियों ने ही बस सेवा का उपयोग किया. इन दो बसों से एसटी महामंडल को 1,600 रुपये भाड़े के रूप में प्राप्त हुये. एसटी डीपी प्रमुख बेलसरे ने बताया कि सावनेर के लिए दो बसें शुरू की गई है. आगामी दिनों में और भी बसें शुरू की जाएगी. दोनों बस के चालक और कंडेक्डर काम पर लौटने की वजह से यह सेवा शुरू हो सकी है.