arrest
File Photo

Loading

नागपुर. बेलतरोड़ी थाना क्षेत्र में 3 महीने पहले चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 2 चोरों को क्राइम ब्रांच के यूनिट 1 की टीम ने दबोच लिया. आरोपियों से 3.44 लाख रुपये का माल जब्त किया गया है. पकड़े गए आरोपियों में खापरी पुनर्वसन बस्ती निवासी नीलेश सुनवा हरदिया (24) और श्रमिकनगर, परसोड़ी निवासी कृष्ण तिवदू पंचेश्वर (28) का समावेश हैं.

विगत 13 अप्रैल को बेलतरोड़ी थानांतर्गत पांजरी फार्म निवासी रविरोशन कुर्वे (34) के घर में चोरी की वारदात हुई थी. चोरों ने अलमारी से 4.33 लाख रुपये के जेवर चोरी किए थे. यूनिट 1 की टीम को जानकारी मिली कि कुर्वे के घर पर हुई चोरी में नीलेश और कृष्णा का हाथ है. दोनों कोई काम-धंधा न करते हुए भी पैसे उड़ा रहे हैं. खबर के आधार पर पुलिस ने दोनों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया. आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने की कबूली दी. दोनों एक-एक करके कुर्वे के घर के जेवरात बेच चुके थे.

आरोपियों से 2.80 लाख रुपये नकद, सोने की चेन और अंगूठी जब्त की गई. आगे की जांच बेलतरोड़ी पुलिस कर रही है. इंस्पेक्टर अनिल ताकसांडे, एपीआई राजेंद्र गुप्ता, पीएसआई दीपक ठाकरे, हेड कांस्टेबल बबन राऊत, नूतनसिंह छाड़ी, नितिन वासनिक, सुषआंत सोलंके, रितेश तुमडाम और उनके सहयोगियों ने वारदात को अंजाम दिया.