Mobiles Seized in Rajdhani Express

Loading

नागपुर. कांचीपुरम से सूचना मिलने के तुरंत बाद ही रेलवे सुरक्षा बल नागपुर ने ट्रेन 12433 चेन्नई-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस से भाग रहे 2 मोबाइल चोरों को धरदबोचा. उनके लगेज बैगों में से चोरी किए गए 83 मोबाइल बरामद किए. इनकी कीमत 8 लाख रुपये बताई गई. आरोपियों के नाम राहुल कुमार (18) और कृष्णम (18) बताए गए हैं. दोनों ही सराय साहो, परसा, बिहार निवासी हैं. जानकारी के अनुसार, राहुल और कृष्णम कांचीपुरम के ओरागडम पुलिस थाना क्षेत्र में मोबाइल की दूकान में बड़ी चोरी करके फरार हुए.

शक से बचने एसी क्लास का टिकट लिया

उन्होंने दूकान से 8 लाख रुपये के 83 महंगे मोबाइल चोरी किए थे. इन्हें ठिकाने लगाने के लिए दोनों ने उक्त राजधानी एक्सप्रेस के एसी क्लास में रिजर्वेशन कराया. उधर चोरी का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस को संदिग्ध के तौर पर राहुल और कृष्णम की पहचान हुई. तलाशी के दौरान पुलिस को दोनों के राजधानी एक्सप्रेस के बी9 में सवार होने का पता चला. तब तक ट्रेन नागपुर मंडल में प्रवेश कर चुकी थी. स्थानीय पुलिस ने आरपीएफ नागपुर के आईपीएफ आरएल मीना से संपर्क किया. मीना ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर एएसआई मरसकोल्हे और हेड कांस्टेबल सुदामा पटवारी को बी-9 कोच में संदिग्धों की तलाश करने के निर्देश दिये. 

4 बैगों में मोबाइल ही मोबाइल

नागपुर स्टेशन पर ट्रेन आने के बाद तलाशी शुरू की गई लेकिन जब तक आरपीएफ बी9 कोच तक पहुंच पाते, ट्रेन चल पड़ी. आरपीएफ ने अपनी जांच जारी रखी और काटोल स्टेशन पहुंचने तक राहुल और कृष्णन की पहचान कर उनके 4 बैगों की तलाशी ली. बैगों में बड़ी संख्या में नये मोबाइल मिले. सारा माल जब्त करके दोनों को हिरासत में लेकर आमला स्टेशन पर उतार दिया गया. जीआरपी की मदद से पूछताछ में दोनों ने अपने नाम राहुल और कृष्णम बताकर ओराडगम में मोबाइल चोरी कबूली. ओराडगम पुलिस को सूचित कर बुलाया गया. आरोपियों समेत चोरी के 83 मोबाइल और उनके 2 व्यक्तिगत मोबाइल  उनके सुपुर्द किए गए. यह कार्रवाई वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त मनोज कुमार के मार्गदर्शन में की गई.