Illegal fishing in Ambajhari pond
File Photo

    Loading

    नागपुर. अंबाझरी तालाब परिसर में घूमने गए 2 युवकों की डूबने से मौत हो गई. घटना रविवार की दोपहर 1 बजे के दौरान हुई. बताया जाता है कि दोनों तालाब के किनारे अपनी चप्पल धोने गए थे और पैर फिसल गया. साथी शोर मचाते रहे लेकिन कोई मदद करने वाला नहीं था. आखिर पुलिस और दमकल विभाग मौके पर पहुंचा. दोनों के शव बाहर निकालकर मेडिकल अस्पताल भेजे गए. मृतकों में मायानगर, इंदोरा निवासी मिहिर शरद उके (19) और चंद्रशेखर किशोर वाघमारे (20) का समावेश है. दोनों शिक्षारत थे.

    रविवार को छुट्टी होने के कारण मिहिर और चंद्रशेखर ने अपने दोस्त प्रशिक भिड़े और अक्षय मेश्राम के साथ घूमने का प्लान बनाया. पहले चारों फुटाला परिसर में गए. कुछ देर वहां घूमने के बाद अंबाझरी तालाब परिसर में गए. तालाब के वॉकिंग ट्रैक पर कुछ देर घूमने के बाद घर वापस जा रहे थे. मिहिर और चंद्रशेखर की चप्पल में कीचड़ लग गया था. ऐसे में दोनों अपनी चप्पल साफ करने के लिए तालाब के किनारे गए.

    दोनों तैरना नहीं जानते थे इसीलिए एक दूसरे का हाथ पकड़ रखा था. चप्पल धोते समय कीचड़ से पैर फिसल गया और चंद्रशेखर पानी में गिर गया. उसका हाथ पकड़ते समय मिहिर का भी संतुलन बिगड़ गया. दोनों पानी में गिरकर छटपटाने लगे. दोस्तों को डूबते देख प्रशिक और अक्षय ने मदद के लिए शोर मचाया. आसपास तैरना जानने वाला कोई नहीं था, इसीलिए सभी केवल मदद की गुहार लगाते रहे. आखिर पुलिस और फायर कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी दी गई.

    अंबाझरी थाने के पीएसआई मात्रे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. दमकल विभाग की टीम भी आ गई. दमकलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों के शव बाहर निकाले. पुलिस ने पंचनामा कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस घटना से पूरे परिसर में हड़कंप मच गया था. इस घटना के बाद से प्रशिक और अक्षय भी सदमे में हैं. दोनों की आंखों के सामने उनके दोस्त पानी में डूब गए.