Gaanja

Loading

नागपुर. मध्य रेल नागपुर मंडल के रेलवे सुरक्षा बल के गश्ती दल ने ट्रेन 20805 विशाखपट्टनम-दिल्ली आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस के सेकंड एसी कोच में एक यात्री के पास से 3,71,925 रुपये का गांजा जब्त किया. आरोपी  भवनगढ़ी, जिला अलीगढ़, यूपी निवासी मुकेश कुमार मेहताब सिंह (42) बताया गया.

जानकारी के अनुसार, आरपीएफ का गश्ती दल डॉग प्रिंस के साथ ट्रेन में तलाशी ले रहा था. गुमगांव स्टेशन के पास ए-4 कोच की सीट नं. 20 पर रखे 2 बैग को सूंघकर डॉग ने अम्लीय पदार्थ होने का संकेत दिया. आरपीएफ जवान तुरंत ही एक्शन में आ गये. ये बैग मुकेश के थे.

24.795 किग्रा माल मिला

ट्रेन नागपुर पहुंचने पर दोनों संदिग्ध बैग के साथ मुकेश को ट्रेन से उतार लिया गया. पूछताछ में उसने बताया कि वह विशाखापट्टनम से दिल्ली का सफर कर रहा है. बैग में रखे संदिग्ध सामान पर उसने गांजा होने की जानकारी दी. बैग में रखे पैकेटों की जांच करने पर उनमें गांजा होने की पुष्टि हुई.

पंचनामा के दौरान कुल 24.795 किग्रा गांजा पाया गया जिसकी कीमत 3,71,925 रुपये आंकी गई. मुकेश को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही लोहमार्ग पुलिस को सौंप दी गई. यह कार्रवाई सीनियर डीएससी आशुतोष पांडेय और पीआई आरएल मीना के मार्गदर्शन में डॉग हैंडलर विपिन सातपुते, जगदीश सोनी, एसआई सचिन दलाल आदि ने की.