arrested
(फाइल फोटो)

Loading

नागपुर. भिवापुर तहसील के मांगरुड में मंगलवार की सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले उपसरपंच गब्बर देवराव रेवतकर पर गोलीबारी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना में देवराव जख्मी हुए. मंगलवार को सुबह 4.30 बजे के करीब हुई इस घटना के बाद पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार ने घटना की गंभीरता को देखते हुए उमरेड पुलिस स्टेशन व स्थानीय अपराध शाखा नागपुर ग्रामीण का विशेष पथक तैयार कर आरोपियों की तलाश करने का आदेश दिया था.

समांतर जांच में अपराध शाखा की टीम ने गोलीबारी प्रकरण में 3 आरोपियों को धरदबोचा. पकड़े गये इन तीनों आरोपियों में कार्तिक रामेश्वर पंचबुदे (26) मंगरुल, उमरेड, लक्ष्मण तुकाराम राठोड़ (40) तेलकवडसी, तहसील उमरेड निवासी एवं अमोल उर्फ रामेश्वर विट्ठल गंधारे (30) मंगरुल, तहसील उमरेड निवासी शामिल हैं. उन आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि आरोपी अमोल गंधारे यह गांव के चुनाव में गब्बर रेवतकर के विरोध में खड़ा था.

अमोल अवैध शराब का व्यवसाय करता है. उसके खिलाफ वेश्या व्यवसाय के लिए अपहरण करने का भी मामला दर्ज है. चुनाव के समय के विवाद को लेकर अमोल ने अपने दोनों साथियों के साथ मिलकर गब्बर को उड़ाने का प्लान बनाया. प्लानिंग के अनुसार गब्बर पर गोलीबारी की गई, जिसमें वह जख्मी हो गया. पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार, अपर पुलिस अधीक्षक संदीप पखाले के मार्गदर्शन में उमरेड के उपविभागीस पुलिस अधिकारी राजा पवार पुलिस निरीक्षक ओमप्रकाश कोकाटे, उमरेड पुलिस तथा अपराध शाखा की टीम ने इस कार्रवाई में भाग लिया.