File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. शिंदे-फडणवीस सरकार ने महाराष्ट्र एयरपोर्ट डेवलपमेंट अथॉरिटी के जरिए मिहान पुनर्वास की समस्या को हल करने के लिए 39 करोड़ का फंड मंजूर किया है. यहां के नागरिकों की समस्याओं को हल करने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले द्वारा की गई मांग को ध्यान में रखते हुए सरकार ने फंड की मंजूरी दी है. एमएडीसी ने इस संबंध में मिहान के मुख्य अभियंता को पत्र भेजकर आदेश दिया है कि इस कार्य के लिए बिना देर किए टेंडर किए जाएं. इससे अब लंबित मिहान पुनर्वास के मुद्दे हल हो सकेंगे.

    बावनकुले ने एक बैठक लेकर इस समस्या को उठाया था और कहा था कि इन समस्याओं को तत्काल समाधान करने के प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी इस समस्या के समाधान के लिए पहल करने की मांग की थी. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी इस समस्या के समाधान के लिए आगे आए थे. इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार ने एमएडीसी के माध्यम से 38.73 करोड़ का फंड जारी किया है.

    यह कार्य होंगे

    – बसाए गए गांवों में आंतरिक सड़कें

    – बारिश और गांव के पानी के निर्वहन के लिए ड्रेनेज

    – बिजली लाइनों का विद्युतीकरण

    – जल आपूर्ति योजना

    – सीवरेज योजना

    बावनकुले ने किया स्वागत

    पुनर्वासित गांवों में कई वर्षों से ठप पड़े विकास कार्यों के लिए जारी की गई राशि से इनका विकास किया जाएगा. सरकार के इस फैसले का स्वागत बावनकुले ने किया. खापरी के साथ-साथ अन्य बसे गांवों के जनप्रतिनिधि, सरपंच रेखा सोनटक्के, प्रतिभा रोकड़े, गणेश बरई, शेखर उपरे, विनोद ठाकरे, सचिन म्हस्के, शालिनी भूसे, चंद्रकला चारडे, केशवराव सोनटक्के और रूपराव शिंगणे सहित अन्य ने भी आभार व्यक्त किया.