Waki Nadi, Saoner

Loading

  • देर शाम तक नहीं मिले शव

सावनेर (सं.). तहसील के वाकी स्थित वाकी वुड कन्हान नदी के डोह ने अब तक कई परिवारों के चिराग लील लिए हैं. यहां हमेशा कोई न कोई बड़ी दुर्घटना होती रहती है और घटना होने के बाद ही प्रशासन की नींद खुलती है. गुरुवार को फिर इसी वाकी वुड में 4 बच्चों की डूबने से मौत हो गई. मरने वालों में एक लड़की तथा 3 लड़कों का समावेश है. देर शाम तक चारों के शव हाथ नहीं लगे थे.

जानकारी के अनुसार गुरुवार को करीब 3 बजे के आसपास 6 किशोर स्कूटी से वाकी वुड पहुंचे. इनमें से एक को पहले नहाने का जुनून चढ़ा और वह पानी में कूद गया. उसे पानी में डूबता देख उसे बचाने 1 किशोरी और 2 किशोर भी पानी में कूद पड़े, जबकि अन्य 2  किनारे पर ही खड़े थे. पानी में कूदे चारों बच्चे डूबते चले गये और पलभर में ही चारों की जल समाधि हो गई.

अपने मित्रों को पानी में डूबते देख किनारे पर खड़े दोनों बच्चों ने शोर मचाना शुरू किया लेकिन जब तक आसपास के लोग मदद के लिए वहां आ पाते, चारों पानी में डूब गए थे. डूबने वालों में  अर्पित (17) कामठी, अंकुश बघेल (17) कामठी, विजय ठाकरे (17) शिव मंदिर नारा और सानिया मरसकोल्हे (17) नारा का समावेश है. नदी किनारे खड़े उनके मित्र साक्षी कनोजे पाटनकर चौक नागपुर और मुस्कान राना जरिपटका नागपुर बताए गए.

कॉलेज से बंक मारकर आये थे

सूत्रों के मुताबिक ये सभी छात्र कॉलेज से बंक मारकर पिकनिक मनाने के इरादे से वाकी स्थित वाकी वुड कन्हान नदी किनारे आये थे. अर्पित को नहाने का मन बना और वह पानी में कूद गया लेकिन उसे डूबता देख अपने मित्र को बचाने सानिया, अंकुश और विजय भी पानी में कूद पड़े और हादसे का शिकार हो गये. घटना की सूचना खापा पुलिस को और समाजसेवी हितेश बंसोड को दी गई. खापा पुलिस घटनास्थल पहुंची तथा शाम तक एसडीआरएफ की टीम के अधिकारी और कर्मचारी समेत 25 लोगों का दल पहुंचा.

शवों को ढूंढने के लिए गोताखोरों और बोट का उपयोग किया गया लेकिन सूरज ढलने तक किसी का भी शव हाथ नहीं लगा. रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया. शुक्रवार की सुबह फिर शवों को ढूंढने का कार्य आरंभ करने की जानकारी है. इस घटना की खबर परिजनों को मिलते ही वे वाकी कन्हान परिसर लोग पहुंचे.