Arrest
File Photo

  • जंगल में लगे कैमरे में कैद हुए थे

Loading

नागपुर/कोंढाली. वन विभाग की टीम ने 2 महीने की कड़ी मशक्कत के बाद बुधवार को चिंकारा हिरण का शिकार करने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. सभी आरोपी जंगल में बाघों के संरक्षण और निरीक्षण के लिए लगाए गए कैमरे में 20 जून को कैद हो गए थे. आरोपियों में शांताराम विट्ठल राठौड़ (26), विकास धनराज पवार (25), गणेश मधुकर जाधव (22), तथा विनोद धर्मू राठौड़ (29) शामिल हैं. सभी आरोपियों को काटोल कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 3 दिन के फॉरेस्ट रिमांड पर भेज दिया गया.

शिकारियों के पास से शिकार के लिए इस्तेमाल किया गया वाहन तथा हथियार सहित करीब 30 हज़ार रुपए का माल जब्त किया गया. कोंढाली से 8 किमी दूर चमेली उपवन के कुंडी बीट में कक्ष क्रमांक 30 में चिंकारा हिरण का शिकार करने की घटना जंगल में लगे कैमरे में कैद हो गई थी. इस घटना को वन विभाग के आला अधिकारियों ने गंभीरता से लिया.

उन्होंने काटोल उप विभागीय वन अधिकारी प्रज्योत पालवे, एसीएफ नरेंद्र चांदेवार तथा कोंढाली के वन परिक्षेत्र अधिकारी निशिकांत कापगते को जांच के निर्देश दिए. आरोपी शिकार करने के बाद माहूरखोरा गांव की तरफ जाते हुए ट्रैप हुए थे. मुखबिरों की मदद से छानबीन करने के बाद आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली.