Desi Pistol Seized
File Photo

Loading

नागपुर. मोमिनपुरा के अल करीम गेस्ट हाउस के संचालक जमील अहमद की हत्या के मामले में पड़ोसी राज्यों से हथियारों की आपूर्ति किए जाने का खुलासा हुआ है. पुलिस ने इस मामले में परासिया, छिंदवाड़ा निवासी इमराम  आलम को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ करने पर पता चला कि रायपुर का तौकीर अहमद उसे हथियार उपलब्ध करवाता है. उसे पकड़ने रायपुर गई तहसील थाने की टीम को देखते ही तौकीर ने हवा में गोली चलाई. फिल्मी स्टाइल में घेराबंदी करके पुलिस ने तौकीर को गिरफ्तार किया. उससे 4 पिस्तौल भी जब्त की गईं. जमील के हत्यारे मोहम्मद परवेज सोहेल, आशीष बिसेन और सलमान समशेर  अली को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने हथियार की सप्लाई करने वालों की जांच की.

जांच में फिरोज खान उर्फ हाजी मोहम्मद जाबिर,  अदनान उर्फ आशू खान, इमरान आलम इकबाल आलम, मोहसीन खान शफी खान और इरशाद उर्फ मोनू समशाद खान की गिरफ्तारी हुई. इमरान ने जांच में तौकीर का नाम बताया था. तहसील पुलिस की एक टीम बुधवार को रायपुर रवाना हुई. स्थानीय पुलिस की मदद से तौकीर के घर तक पहुंची.

पुलिस के आने की भनक लगते ही तौकीर ने पिस्तौल से हवा में फायर किया. सतर्कता से काम लेते हुए काफी मशक्कत के बाद तौकीर को पकड़ा गया. तलाशी लेने पर पुलिस को उसके घर से 4 पिस्तौल और 8 जिंदा कारतूस बरामद हुए. पुलिस अब तक 14 पिस्तौल और 140 कारतूस जब्त कर चुकी है. जानकारी मिली है कि तौकीर ने अपनी सौतेली मां और पिता की हत्या की थी. इस मामले में उसे आजीवन कारावास की सजा भी हुई थी. जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद उसने हथियारों का धंधा शुरू किया.