Bribery
रिश्वतखोरी

Loading

नागपुर. एंटी करप्शन ब्यूरो ने कांद्री चेक पोस्ट पर ट्रक पासिंग के लिए 400 रुपये की रिश्वत लेते महिला आरटीओ इंस्पेक्टर समेत 3 लोगों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया. आरोपियों में आरटीओ इंस्पेक्टर गीता भास्कर शेजवल, मुकुंद सोनकुसरे और राजेश भातखोरे का समावेश है. जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता ट्रक ड्राइवर से इसी चेक पोस्ट से अवैध वसूली की जाती थी. इसलिए परेशान होकर उन्होंने एसीबी से शिकायत कर दी. इसके बाद एसीबी ने पोस्ट पर फिल्डिंग लगा दी. इस समय पोस्ट पर गीता की ड्यूटी थी. एसीबी ने शिकायतकर्ता की जगह अपना ड्राइवर ट्रक पर भेजा. 

सरकारी भवनों में निजी व्यक्तियों के लिए सुविधाएं

गीता ने मुकुंद और राजेश को ट्रक ड्राइवरों से वसुली के लिए रखा था. खास बात है कि दोनों बाहरी व्यक्ति होने के बावजूद उन्हें सरकारी इमारत के कमरों की सुविधा दी जा रही थी. यदि कोई ड्राइवर पैसे देने से ना नुकर करे तो उसे गीता के पास लाया जाता था. एसीबी ने ऐसी ही प्लानिंग की. एसीबी द्वारा भेजे गये ट्रक ड्राइवर ने पासिंग के लिए रुपये देने से इंकार किया. इसके बाद मुकुंद और राजेश ने गीता को वहां बुलाया. थोड़ी बातचीत के बाद 400 रुपये दिये गये. पहले से फिल्डिंग लगाये टीम ने तीनों को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई एसीबी के एसपी जगताप, अपर पुलिस अधीक्षक सावंत और देवारे के मार्गदर्शन में एपीआई सपकाल, नीलेश पखाले, अतुल मत्ते, वसीम शेख, सचिन भोयर, महेश वाकोडे, मनीषा राजुरकर, एएसआई कोकेवार, कांबले आदि ने की. 

2 महीने पहले पति भी धराये थे इसी पोस्ट पर

गीता ने उस्मानाबाद में काम करते हुए पात्रता प्रमाण पत्र में घोटाला किया था. इस मामले में पुलिस ने गीता और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. विभागीय जांच में गीता को भी दोषी पाए जाने के कारण उनकी वेतन वृद्धि भी रोक दी गई थी. उन्हें छत्रपति संभाजीनगर और बार्शी में ड्यूटी के दौरान दुर्व्यवहार के लिए भी जाना जाता है.

खासकर वह छुट्टी के दिन काम पर आने और अपना काम निपटाने के लिए बायोमेट्रिक्स का इस्तेमाल करते थे. वह हाल ही में तब सुर्खियों में आई थीं जब उन्होंने एक वरिष्ठ अधिकारी पर आरोप लगाया था. गीता और उनके पति अभिजीत मंधारे दोनों निरीक्षक हैं और हमेशा ही खबरों में रहते हैं. फरवरी माह में मंधारे की पोस्टिंग कांद्री चेक पोस्ट पर थी. उन्हें भी इसी पोस्ट पर एसीबी ने 500 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा था. सूत्रों के अनुसार, मांझरे और गीता, दोनों की संपत्तियों की जांच जारी है.