डकैती की तैयारी में 5 गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच का छापा, तड़ीपार भी मिला

Loading

नागपुर. क्राइम ब्रांच के यूनिट 4 ने रविवार देर रात गश्त के दौरान वाठोड़ा थाना क्षेत्र में एक गैंग को डकैती की तैयारी में पकड़ा. एक आरोपी को पुलिस पहले ही सिटी से तड़ीपार कर चुकी है. 5 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए और धारदार हथियार भी जब्त किए गए.

पकड़े गए आरोपियों में साईबाबानगर, खरबी निवासी मयूर गजानन जाधव (25), रोहित महादेव गिरी (23) ऋतिक विजय शेंदरे (21), श्रावणनगर वाठोड़ा निवासी गौरव शेखर उरकुड़े (20) और शिवणकरनगर झोपड़पट्टी निवासी नूर मोहम्मद फिरोज खान (19) का समावेश हैं. रविवार की रात 1.30 बजे के दौरान पुलिस दस्ता वाठोड़ा परिसर में गश्त कर रहा था.

गोवर्धननगरी के पास खाली मैदान में पुलिस को कुछ लोग दिखाई दिए. परिसर की घेराबंदी करके पुलिस ने छापा मारा और उपरोक्त आरोपियों को हिरासत में लिया. तलाशी लेने पर आरोपियों के पास तलवार, हाथीमार चाकू और चायनीज चाकू, रॉड, मिर्ची पाउडर और रस्सी बरामद हुई. जांच में पता चला कि आरोपी गौरव उरकुड़े को डीसीपी जोन 4 ने 1 वर्ष के लिए नागपुर जिले से तड़ीपार किया था.

बिना अनुमति लिए वह परिसर में दाखिल हुआ. आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे. इसीलिए सभी के खिलाफ डकैती की तैयारी और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया. इंस्पेक्टर श्याम सोनटक्के, पीएसआई अविनास जायभाये, हेड कांस्टेबल सुनील ठवकर, दीपक चोले, देवेंद्र नवघरे, अतुल चाटे, चेतन पाटिल और स्वप्निल अमृतकर ने कार्रवाई को अंजाम दिया.