ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. धंतोली थानातंर्गत महिला के गले से चेन स्नेचिंग करने के प्रयास में धराया आरोपी न केवल नामजद चोर निकला, बल्कि वह जेल से भी फरार चल रहा था. आरोपी का नाम कुतुबशहा परिसर निवासी गोलू उर्फ आकाश रज्जूसिंह ठाकुर (30) बताया गया. विभिन्न थानों में वाहन चोरी समेत उस पर कुल 6 मामले दर्ज पाये गये. वह अपराधी राजा गौस की गैंग का सदस्य है.

    जानकारी के अनुसार गोलू ने शाम करीब 6.45 बजे छत्रपति चौक में मोपेड पर जा रही महिला से चेन स्नेचिंग का प्रयास किया. भागने की कोशिश में गोलू अपना दोपहिया (एमएच31/डब्ल्यूएस-6696) से गिरकर घायल हो गया. लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने गोलू का इलाज कराकर पूछताछ की तो पता चला कि घटना के समय उसके पास मिला दोपहिया वाहन चोरी का है. यह वाहन उसने इतवारी के रेड लाइट एरिया से चोरी किया था.

    धंतोली से भी वाहन चोरी

    अधिक पूछताछ में गोलू ने बताया कि उसने एक वाहन (एमएच31/एसी-2612) नेताजी मार्केट से भी चोरी किया था. इस मामले में वाहन के मालिक एलआईजी कॉलोनी, जरीपटका निवासी निर्मलकुमार नारायणदास खिलवानी (58) ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि दोपहर करीब 1 बजे वे अपनी गाड़ी की डिक्की में 26,900 रुपये डिक्की में रखकर फूल खरीदने नेताजी मार्केट गये थे. जब वे लौटे तो उनका वाहन चोरी हो चुका था. उनकी शिकायत पर धंतोली पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ दोपहिया वाहन और नकदी समेत 56,900 रुपये चोरी का मामला दर्ज किया था. आरोपी की पहचान गोलू के तौर पर हुई.

    3 चेन स्नेचिंग के मामले

    अधिक जांच में पता चला कि गोलू ने बजाजनगर थाना क्षेत्र में एक वाहन चोरी, सीताबर्डी में 2 वाहन चोरी और 2 चेन स्नेचिंग जबकि सक्करदरा थाने में 1 चेन स्नेचिंग की वारदात की है सभी में मामले दर्ज हैं. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 2 दोपहिया वाहनों और 25 ग्राम सोना समेत 1.50 लाख रुपये का माल जब्त किया. पुलिस जांच जारी है. यह कार्रवाई डीसीपी डॉ. पखाले, एसीपी नीलेश पारवे, पीआई प्रभा एकुरके के मार्गदर्शन में एपीआई वीबी फरताडे, सुभाष वासाडे, विनोद चव्हाण, संजय तिवारी ने की.

    वारदातों के बाद लावारिस छोड़ देता था वाहन

    ज्ञात हो कि गोलू कुख्यात अपराधी राजा गौस के साथ जेल में बंद था. गौस अपने कुछ साथियों के साथ जेल तोड़कर भाग गया था जिनमें गोलू भी शामिल था. इस मामले में पुलिस काफी खेाजबीन के बाद फरार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. हालांकि गोलू पकड़ से बाहर रहा. गोलू चेन स्नेचिंग के लिए चोरी के वाहन उपयोग करता था. कुछ वारदातों के बाद वह चोरी का वाहन किसी भी जगह लावारिस छोड़कर चला जाता था. फिर अगला वाहन चोरी कर चेन स्नेचिंग करने लगता था.