छात्र का अपहरण कर लूटने वाले गिरफ्तार, बालाघाट में पकड़े गए 2 आरोपी

Loading

नागपुर. सीताबर्डी थानांतर्गत वीआईपी रोड से एक छात्र का अपहरण कर लूटपाट करने वाले 2 आरोपियों को क्राइम ब्रांच यूनिट 2 की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपियों को बालाघाट से पकड़ा गया. एक के खिलाफ मध्य प्रदेश में आपराधिक मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है. पकड़े गए आरोपियों में शुकरघाट, बालाघाट निवासी विशाल लक्ष्मण परते (19) और सिद्धार्थ सुनील यादव (19) का समावेश हैं. विशाल का भाई एमआईडीसी थाना क्षेत्र में रहता है और मजदूरी करता है. दोनों आरोपी उससे मिलने नागपुर आए थे.

2 दिन के लिए भाई किसी काम से बाहर चला गया. दोनों के पैसे खत्म हो चुके थे. 12 जून को वापस बालाघाट लौटने के लिए आरोपियों ने एमआईडीसी परिसर से एक बाइक चोरी की लेकिन बालाघाट तक जाने के लिए पेट्रोल नहीं था. ऐसे में वीआईपी रोड पर आरोपियों को 15 वर्षीय आयुष दिखाई दिया.

आयुष पर मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाकर आरोपी उसे बाइक पर साथ ले गए. प्रतापनगर थाना क्षेत्र में आयुष से ही यूपीआई पेमेंट करवाया और गाड़ी में पेट्रोल भरवाया. इसके बाद आरोपी आयुष का फोन छीन लिया. उसे पारडी में छोड़कर भाग गए. सीताबर्डी पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच भी जांच में जुटी थी.

सीसीटीवी फुटेज में गाड़ी का नंबर नहीं मिल रहा था. आरोपियों ने बालाघाट जाकर आयुष का फोन शुरू किया और पुलिस को सुराग मिल गया. लोकेशन के जरिए पुलिस बालाघाट पहुंच गई. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मोबाइल जब्त किया. बाइक के बारे में पूछताछ करने पर चोरी की होने का पता चला. तब तक बाइक के मालिक ने पुलिस से शिकायत भी दर्ज नहीं की थी.

सिद्धार्थ के खिलाफ लूटपाट और चोरी के मामले दर्ज हैं. आगे की जांच सीताबर्डी पुलिस कर रही है. डीसीपी मुमक्का सुदर्शन और एसीपी संजय जाधव के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर राहुल शिरे, एपीआई गजानन चांभारे, हेड कांस्टेबल संतोषसिंह ठाकुर, सचिन बड़िये, सुनील कुवर, संदीप पांडे, आशीष धंदरे और विवेक श्रीपाद ने कार्रवाई को अंजाम दिया.