Bribe, Maharashtra
महाराष्ट्र में रिश्वत

    Loading

    सावनेर. अधीनस्थ कर्मचारी के तबादले के बाद उसे तबादला की नोट शीट देने के लिए 5 हजार रुपए रिश्वत की मांगने वाले सावनेर पंचायत समिति के सहायक प्रशासन अधिकारी योगेश अशोक संगेवार (48) निवासी राऊत ले-आउट, गार्डन के पास, झिंगाबाई टाकली, नागपुर को मंगलवार की दोपहर एसीबी के दस्ते ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी पूर्व में पंस सावनेर में वरिष्ठ कर्मचारी के रूप में कार्यरत था. हाल ही में उसका नागपुर तबादला हुआ था. तबादले के स्थान पर पदग्रहण के पूर्व उसे सावनेर कार्यालय से तबादला नोट शीट की आवश्यकता थी. उक्त कर्मचारी ने पंस सावनेर के सहायक प्रशासन अधिकारी योगेश संगेवार के पास आवेदन देकर उपर्युक्त नोट शीट की मांग की थी. इस काम के बदले सांगेवार ने 5 हजार रुपए की मांग की. कर्मचारी की रिश्वत देने इच्छा नहीं होने से उसने इसकी शिकायत एसीबी कार्यालय नागपुर में की.

    पुलिस उपविभागीय अधिकारी संदीप जाधव ने पहले इस शिकायत की जांच कर आरोप की सत्यता को परखने के बाद एचसी प्रवीण पड़ोले, पंकज घोड़के, लक्ष्मण परतेकी, सदानंद सिरसाट आदि के साथ एक टीम बना कर मंगलवार की दोपहर 3 बजे के करीब पंस सावनेर में दबिश देकर आरोपी योगेश संगेवार को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

    आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. संगेवार को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा. यह कार्रवाई एसीबी के पुलिस अधीक्षक राकेश ओला, अपर पुलिस अधीक्षक मिलिंद तोतरे के मार्गदर्शन में पुलिस उप अधीक्षक संदिप जगताप, पुह. प्रवीण पडोले, लक्ष्मण परतेकी, पंकज घोडके, चालक सदानंद सिरसाट ने की.