Representative Image
Representative Image

Loading

नागपुर. जिले में एकबार फिर एटीएम में सेंध लगाने वाला गिरोह सक्रिय दिखाई दे रहा है. बूटीबोरी के बाद चोरों की गैंग ने हिंगना में भी एक वारदात को अंजाम दिया. डोंगरगांव परिसर में चोरों बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम फोड़कर 24.21 लाख रुपये चोरी कर लिए. पुलिस ने उदयनगर निवासी जितेंद्र बसाखेत्रे (35) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है.

जितेंद्र इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट सर्विसेस प्रा. लि. कंपनी में जनरल मैनेजर है. उनकी कंपनी बैंकों से पैसा लेकर एटीएम में जमा करने का काम करती है. शुक्रवार रात 2 अज्ञात आरोपी गैस कटर लेकर बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में घुसे. मशीन का एक हिस्सा काट दिया. कैसेट में जमा नकद रुपये चोरी कर लिए. इसके अलावा पिछले रूम का ताला तोड़कर नेटवर्क मोडेम भी चोरी कर लिया.

शनिवार को चोरी का पता चला और पुलिस से शिकायत की गई. इसी तरह की वारदात बूटोबोरी के त्रिमूर्ति कांप्लेक्स में भी हुई थी. रात 2.30 बजे के दौरान चोरों ने आईसीआईसीआई बैंक की एटीएम मशीन गैस कटर से काटकर 14.95 लाख रुपये चोरी कर लिए थे. 2 चोर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में कैद हुए हैं.

हरियाणा और राजस्थान से सटे मेवात में एटीएम में चोरी करने वाले कई गिरोह सक्रिय है. इसके पहले सिटी और ग्रामीण पुलिस वारदातों को अंजाम देने वाली मेवात की गैंग को पकड़ चुकी है. पुलिस का अनुमान है कि इसी तरह के किसी गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस वर्धा-नागपुर रोड पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है.