Uttar Pradesh Police got a big success in the murder of Kho-Kho player in Bijnor, one arrested
File Photo

    नागपुर. यशोधरानगर थानांतर्गत पीली नदी परिसर में हुई आवेज बब्बू खान पठान (20) की हत्या के मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि सुनियोजित तरीके से आरोपियों ने आवेज को मौत के घाट उतारा. पकड़े गए आरोपियों में जीतू राऊत, शुभम डांगे, मयूर नेवारे और आरिफ खान का समावेश है. आवेज के खिलाफ एक लूटपाट और चोरी का मामला दर्ज था लेकिन वह परिसर में दादागिरी करता था.

    शराब पीने के बाद किसी से भी लड़ता-झगड़ता था. इस वजह से उसकी कई लोगों से दुश्मनी थी. आवेज और जीतू राऊत का परिवार मसाला टोली के जगदंबानगर में आमने-सामने रहता है. बताया जाता है कि दोनों की मां अक्सर छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद करती थीं.

    आवेज की परिसर में धाक होने के कारण उसकी मां हमेशा राऊत परिवार को डराती थी. 2 दिन पहले भी उनका विवाद हुआ था. ऐसे में जीतू को लग रहा था कि आवेज उसे मार देगा. उसने अपने साले शुभम डांगे के जरिए आवेज के दुश्मनों को इकट्ठा कर मर्डर का प्लान बनाया. रविवार की रात मयूर ने आवेज को फोन कर मिलने को कहा.

    पहले बार में पिलाई शराब

    आवेज ने बताया कि वह भालदारपुरा परिसर में है. मयूर अपनी बाइक पर उसे लेने गया. इसके बाद दोनों पांचपावली के जलसा बार में पहुंचे. वहां जीतू और उसका 1 दोस्त भी मौजूद था. समझौता करने के बहाने जीतू ने आवेज को शराब पिलाई. बार का बिल देकर वहां से निकल गए. पीली नदी के बौद्ध विहार के पास आरोपियों ने आवेज को घेर लिया. तलवार और चाकू से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया और फरार हो गए.

    घटना की जानकारी मिलते ही डीसीपी निलोत्पल और इंस्पेक्टर संजय जाधव अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. देर रात ही आरोपियों के नामों का खुलासा हो गया था लेकिन सभी पुलिस से बचते भाग रहे थे. सोमवार की दोपहर पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. मंगलवार को उन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा. फरार आरोपियों की तलाश जारी है.