Nylon Manja
Representational Pic

    Loading

    नागपुर. अगले माह आने वाली मकर संक्रांति से पहले प्रतिबंधित चाइनीज मांजा की अवैध रूप से थोक में खरीदी बिक्री का दौर शुरू हो गया है. इसी के तहत शहर पुलिस की अपराध शाखा ने गुप्त सूचना के आधार पर 5,83,800 रुपये की कीमत का बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित मांजा पकड़ा. मामले में 2 आरोपी भी अरेस्ट किये गये जिनके नाम गणेशपेठ निवासी अब्दुल सोहेल अब्दुल अफीज (21) और जरीपटका निवासी राजेश बालचंद लालवानी (44) बताये गये. उनके पास से एक छोटा मालवाहक वाहन (एमएच31/बीएस-1784) भी जब्त किया गया. इस प्रकार कुल 7,83,800 रुपये का माल जब्त किया गया.

    वाहन में मिले 14 पार्सल बॉक्स

    क्राइम ब्रांच की यूनिट 2 के गश्ती दल को सुबह करीब 10.55 बजे कॉटन मार्केट परिसर में पान मार्केट के पास मनपा द्वारा निर्मित कॉम्प्लेक्स की दूकान नंबर 8 के सामने यह वाहन संदिग्ध रूप से खड़ा दिखाई दिया. वाहन में प्लास्टिक के बड़े-बड़े बोरे थे जिनमें सामान भरा हुआ था. सोहेल और राजेश भी वाहन के पास ही खड़े थे.

    शक के आधार पर वाहन की तलाशी लेने पर प्लास्टिक के बोरों में 14 पार्सल बॉक्स मिले जिनमें 834 नग नायलान मांजे की चकरियां थीं. तुरंत वाहन समेत सारा माल जब्त कर सोहेल और राजेश को गिरफ्तार कर लिया गया. यह कार्रवाई सीपी अमितेश कुमार, सह पुलिस आयुक्त अस्वती डोरजे, अपर पुलिस आयुक्त रेड्डी, डीसीपी सुदर्शन, एसीपी रोशन पंडित के मार्गदर्शन में पीआई शिरे, एपीआई पवार, मदनकर, कुंवर, श्रीपाद आदि द्वारा पूरी की गई.